चिकित्सालय में आयोजित कार्यक्रम में डा दिनेश्वर प्रसाद, अंजुम आरा, डा चौरसिया व डा शंभू शरण आदि ने रखे महत्वपूर्ण विचार।

#MNN@24X7 दरभंगा। राजकीय कामेश्वर सिंह आयुर्वेदिक चिकित्सालय (आयकर चौराहा), दरभंगा के प्रांगण में प्रचार्य डा दिनेश्वर प्रसाद की अध्यक्षता में आयोजित सम्मान समारोह में दरभंगा नगर निगम की महापौर अंजुम आरा का पाग एवं चादर से सम्मानित किया गया। मुख्य अतिथि के रूप में दरभंगा नगर निगम की महापौर ने अपने संबोधन में कहा कि मैं अपने प्राप्त अधिकार के आधार पर इस चिकित्सालय के विकास में अपना महत्वपूर्ण योगदान करूंगी।

उन्होंने लोगों से कहा कि वे अधिकाधिक वृक्षारोपण करें, ताकि दरभंगा नगर निगम क्षेत्र के साथ ही आसपास का भी वातावरण शुद्ध हो सके। उन्होंने वृक्षारोपण के महत्व को रेखांकित करते हुए कहा कि इससे आमलोगों को भी काफी लाभ होगा।

मुख्य वक्ता के रूप में मिथिला विश्वविद्यालय के संस्कृत- प्राध्यापक डा आर एन चौरसिया ने दरभंगा नगर निगम के मेयर तथा उप मेयर सहित अनेक वार्डों के पार्षद के रूप में महिलाओं के चुने जाने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि इससे विकास की नई संभावनाएं बढ़ेगी।

उन्होंने कहा कि यद्यपि अभी भी हमारा समाज पुरुष प्रधान है, परंतु अब महिलाएं शैक्षणिक, राजनीतिक आर्थिक एवं सामाजिक आदि क्षेत्रों में तेजी से आगे बढ़ रही हैं। डा चौरसिया ने प्रचार्य के 31 जनवरी को अवकाश ग्रहण के बाद भी उनसे चिकित्सा के साथ ही शैक्षणिक एवं सामाजिक कार्यों में लगे रहने की अपील करते हुए उनकी स्वस्थ एवं लंबे जीवन की कामना की।

अध्यक्षीय संबोधन में प्रचार्य डा दिनेश्वर प्रसाद ने कहा कि आज की हमारी अतिथि मेयर अंजुम आरा रोगी कल्याण समिति की सदस्य भी हैं। दरभंगा देश के कुछ दूषित शहरों में एक है, जहां अधिकाधिक वृक्षारोपण करने की जरूरत है। उन्होंने बताया कि करीब 200 मरीज प्रतिदिन इस चिकित्सालय से लाभान्वित हो रहे हैं। हमारी पूरी टीम लोगों के स्वास्थ्य रक्षा हेतु सदा तत्पर है।

इस अवसर पर डा मनीष आलोक, डा राजेश्वर दूबे, डा दिनेश राम, डा मोदनाथ मिश्र, डा गायत्री कुमारी, जय श्री, अलका कुमारी, अताउल्ला तथा अफजल खान आदि उपस्थित थे।अतिथियों का स्वागत एवं कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के सहायक प्राध्यापक डा शंभू शरण ने किया।