#MNN@24X7 दरभंगा। आज दिनांक 28 जनवरी को विश्व हिंदू परिषद दरभंगा के सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर के नेतृत्व में विश्व हिंदू परिषद के केंद्रीय उपाध्यक्ष जिवेश्वर मिश्र ने नेपाल से आ रहे शालिग्राम शिला को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस का किया आयोजन।

इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के माध्यम से उन्होंने बताया कि यह सौभाग्य की बात है कि श्री राम जन्मभूमि पर 500 वर्ष तक संघर्ष के पश्चात मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हो गया है और काफी तेजी के साथ मंदिर निर्माण का कार्य हो रहा है। उम्मीद है कि 2023 के अंत तक 1 मंजिल मंदिर का निर्माण पूर्ण हो जाएगा। जिसमें भगवान रामलला की मूर्ति प्रतिष्ठापित की जाएगी। रामलला की मूर्ति के लिए नेपाल में जो काली गंडकी नदी है। उसमें दामोदर कुंड से जो यह शिला मिलती है वह शालिग्राम शिला साक्षात भगवान विष्णु का स्वरूप माना जाता है। उसमें से दो बड़े-बड़े शीला निकाले गए। जिसमें एक 24 टन का है और एक 16 टन का है यानी 40 टन के शिला को वहां से निकाल कर। दो ओपन ट्रक में उस शीला को रखा गया। उसके बाद वहां पर वहां के पंडितों के द्वारा रुद्राभिषेक कराया गया । शिला वहां चलने के क्रम में आज दिनांक28/1/23 शाम तक जनकपुर मां जानकी मंदिर में पहुंच जाएगी और कल 29 तारीख को सवेरे 9:00 बजे वहां महाआरती होगी। उसके बाद 30 तारीख को सवेरे जनकपुर से चलकर भारत में मधुबनी जिला के जटही नाम के स्थान से बॉर्डर पर प्रवेश करेगी। भारत में प्रवेश करने के उपरांत अयोध्या से भी 15 संत आ रहे हैं हमारे उत्तर बिहार के भी कुछ संघ वहां पर रहेंगे। साथ ही मैं जिवेशवर मिश्र विश्व हिंदू परिषद केंद्रीय उपाध्यक्ष दरभंगा, सह जिला मंत्री राजीव प्रकाश मधुकर, तीर्थ क्षेत्र न्यास के सदस्य कामेश्वर चौपाल केंद्रीय मंत्री विश्व हिंदू परिषद राजेंद्र सिंह पंकज। इन सबों के संयुक्त नेतृत्व में मिथिला के अंदर शहर के सभी मुख्य मार्ग होकर लाया जाएगा। इसका संध्या तक मुजफ्फरपुर कांटी में रात्रि विश्राम होगा।

इसके निमित्त राजीव प्रकाश मधुकर ने सभी दरभंगा वासियों से आग्रह किया है कि यह यात्रा बहुत ही महत्वपूर्ण है साथ ही प्रभु श्री राम के बाल्यकाल की मूर्ति निर्माण में प्रयुक्त शिला हम लोगों के सामने से गुजरेगी यह सौभाग्य हम लोगों को मिला है इस के निमित्त सभी नगरवासियों से अनुरोध है कि इनके सेवा सत्कार एवं पूजा अर्चना और स्वागत की तैयारी करें। जटही से लेकर सिमरी तक कई जगहों पर स्वागत एवं पूजा अर्चना का आयोजन किया जा रहा है। इस अवसर पर राम भक्तों में उत्साह का माहौल है। इस प्रेस कोनफ्रेंन्स मे उपस्थित लोगों में नगर संयोजक पंकज बारी सदर प्रखन्ड के गौ प्रमूख छीतन भारी प्रमुख थ। वही इस कार्यक्रम की तेयारी मे सभी संगठन एवं संपूर्ण हिन्दू समाज के लोग जोर शोर से लगे हूए हैं।