#MNN@24X7 लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में शादी का एक अचंभित करने वाला मामला सामने आया है।यहां शादी कराने के लिए बुलाए गए पंडित को मंत्र पढ़ने में देर हुई तो खाकी वाले दूल्हे ने जमकर पीटा।मामला निगोहां क्षेत्र का है।जहां मंगलवार देर रात एक सिपाही की शादी थी।

खाकी वाले दूल्हे ने ने पंडित को जल्दी-जल्दी मंत्र पढ़ने के लिए कहा।पंडित ने ऐसा करने से मना करते हुए कहा कि जल्दबाजी में शादी के मंत्र नहीं पढ़े जा सकते।इसी पर खाकी वाला दूल्हा आगबबूला हो गया और पंडित की पिटाई कर दी। पंडित के भाई ने बीच बचाव करना शुरू किया तो उसे भी पीटा।पीड़ित पंडित ने निगोहां थाने में खाकी वाले दूल्हे के खिलाफ केस दर्ज कराया है।

एडीसीपी साउथ जोन शशांक सिंह और निगोहां थानाध्यक्ष के मुताबिक मेरठ का रहने वाले सिपाही सोनू जाटव की निगोहां थाने में तैनाती है।मंगलवार को सोनू निगोहां के एक गांव की रहने वाली युवती से एक रेस्टोरेंट में शादी कर रहा था।निगोहां गांव के रहने वाले पंडित विवेक शुक्ला शादी कराने गए थे। रात एक बजे शादी की रस्म शुरू हुई तो सोनू जाटव ने पंडित से फेरे जल्दी कराने के लिए कहा।इस पर पंडित से उसकी कहासुनी हो गई।

पुलिस के मुताबिक सिपाही सोनू जाटव मंडप में ही पंडित को गाली देने लगा।पंडित ने विरोध किया तो सिपाही ने उसकी पिटाई कर दी,जिससे पंडित का सिर फट गया।पंडित के भाई सचिन शुक्ला ने बचाव करने की कोशिश की तो सिपाही ने उन्हें भी पीट दिया।सिपाही ने पंडित और उनके भाई को छेड़खानी के मुकदमे में फंसा कर जेल भेजने की धमकी भी दी। इससे सहमे पंडित और उनके भाई ने किसी तरह वहां से भागकर जान बचाई।बताया जा रहा है कि पंडित की पिटाई के बाद सिपाही अपने परिवार के साथ दुल्हन को बिना फेरे ही वहां से लेकर चला गया।

निगोहां थानाध्यक्ष अनुज तिवारी ने बताया कि पीड़ित विवेक शुक्ला की तहरीर पर आरोपी सिपाही सोनू जाटव के खिलाफ केस दर्ज कर जांच की जा रही है।

सौजन्य से