#MNN@24X7 लखीमपुर खीरी। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले में एक दरोगा का अजब कारनामा सामने आया है।यहां धारा बदलने के लिए गर्मी से बेहाल एक दरोगा ने पीड़ित से फ्रिज की मांगा की।पीड़ित गरीब होने की वजह से पैसे नहीं होने पर फाइनेंस कराकर फ्रीज लेकर चौकी पहुंचा।चौकी पहुंचे फ्रीज का वीडियो वायरल होने से हड़कंप मच गया।आला अधिकारियों ने चौकी इंचार्ज चेतन तोमर को हटाकर मामले की जांच के आदेश दिए हैं।

मामला जिले की सदर कोतवाली क्षेत्र के एलआरपी पुलिस चौकी का है। होमगार्ड सचिन वर्मा के परिजनों का उनके पड़ोस में रहने वाले राजेंद्र विश्वकर्मा से किसी बात को लेकर विवाद हो गया।विवाद इतना बढ़ा कि मारपीट में बदल गया।राजेंद्र वर्मा ने इसकी लिखित शिकायत थाने में दर्ज कराई।राजेन्द्र का आरोप है कि उसी रात उसने भी थाने में शिकायत दर्ज कराई थी,लेकिन उसका मुकदमा नहीं लिखा गया। उसके ऊपर 307, 147 और 504 की धारा लगाकर मुकदमा लिख दिया गया।जब वह पुलिस अधीक्षक से मिला तो तब जाकर जांच के आदेश दिए गए, लेकिन उसकी सुनवाई नहीं हुई।तब उसने कोर्ट द्वारा मुकदमा दर्ज कराया। उसी दौरान विवेचक एलआरपी चौकी इंचार्ज चेतन तोमर ने उसको चौकी में बुलाया और उससे उसके खिलाफ लगी हुई धारा को हटाने के लिए गर्मी का हवाला देते हुए एक फ्रिज की मांग कर दी।अपने खिलाफ संगीन धारा को देखते हुए उसने पैसे न होने के बावजूद एक फ्रीज को फाइनेंस कराकर पुलिस चौकी में रखवा दिया।

इसका वीडियो किसी ने बना लिया और वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होने के बाद एसपी गणेशा सहा ने तत्काल चौकी इंचार्ज चेतन तोमर को चौकी से हटा दिया और मामले की जांच का आदेश दिया है।

(सौ स्वराज सवेरा)