गरीबो को सामंतो के इशारे पर उजाड़ने पर लगे रोक – बिनोद कुमार सिंह

#MNN@24X7 बहादुरपुर 13 सितंबर, भाकपा माले खेग्रामस उघरा पंचायत कमिटी ने वहादुरपुर सीओ कार्यालय पर 13 सितंबर को एकदिवसीय धरना देकर वर्षो से बसे 21भूमिहीन गरीबो को अतिक्रमण के नाम पर उजाड़ने सम्बंधी नोटिस का जबाब दिया ।और ज्ञापन सौंपा इसमे भूमिहीनों को 5 डिसमिल वासभूमि, पक्का मकान, बसे हुए जगह पर गरीबो को कानूनी संरक्षण देने,मुकम्मल सर्वे कर भूमिहीनों का रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को देने , 200 यूनिट फ्री बिजली ,3000रु पेंशन की राशि बढ़ाने,मनरेगा मजदूरी 600रु करने ,जनवितरण प्रणाली को दुरुस्त करने की मांग शामिल है।

धरनास्थल पर कॉमरेड रामाशीष पासवान की अध्यक्षता में भाकपा माले प्रखंड सचिव बिनोद कुमार सिंह ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए आह्वान किया गरीबो के वोट से ही दिल्ली पटना में सरकार बनती है और उनके श्रम के बल पर ही चलती है फिर भी अभावग्रस्त जिंदगी जीने को मजबूर होना पड़ता है अमीर और अमीर बन रहे है गरीबी और बढ रही है। इस पर चर्चा करते हुए एकजुट होकर अधिकार ,मर्यादा के लिए आंदोलन तेज करना होगा। गरीबो ने जीएसटी देकर वित्त मंत्रालय को मजबूत करता है फिर भी मोदी सरकार के नजर में गरीब लाभार्थी है यह गरीबो के साथ अपमान है जबकि हम देश चलाते हैं।गरीबो को गाँव में नफरत फैला कर बाटने और अडानी अम्बानी की पूंजी में बढ़ोतरी हो रही है इसके खिलाफ भाईचारे के बलपर आगे मजबूत आंदोलन खड़ा कर ही देश,संविधान, लोकतंत्र की रक्षा करने का संकल्प लेना होगा।

भाकपा माले जिला कमिटी सदस्य सह किसान महासभा के नेता प्रवीण यादव ने कहा कि मजदूर किसान मिलकर एक दूसरे का विकास होगा और जुमले बाज सरकार को भी सबक सिखाने में सफलता मिलेगी।तत्काल अधिकारियों से हम साफ साफ कहना चाहते है कि गरीबो को विना वैकल्पिक व्यवस्था के उजाड़ने की कारवाई का हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध करने आए हैं और आगे भी जारी रहेगा ।सरकार की घोषणा का अनुपालन करने में सक्रियता दिखाइए बरना आप भी नपेंगे ।

वही माले जिला कमेटी सदस्य भूतपूर्व बहादुरपुर प्रमुख हरि पासवान ने कहा राज्य सरकार के द्वारा पंचायत के सभी मुखिया को आम सभा के माध्यम से प्रस्तावित कर भूमिहीन गरीब को सूचि देने में आना कानी की जा रहीं हैं इसलिए ऐसे मुखिया के खिलाफ पंचायत में आंदोलन तेज किया जायेगा।

वही धरना को संबोधित करते हुए दरभंगा जिला स्थाइ समीति सदस्य नन्दलाल ठाकुर ने कहा कि प्रखंड में व्यापक भ्रष्टाचार से मुक्त करने के लिए भाकपा माले भंडाफोड़ अभीयान चलाया जायेगा दाखिल खारिज के नाम पर अबैध मुंशी द्वारा उगाही कि जाती है हम जिला अधिकारी महोदय से मांग करते है कि अबैध मुंशी पर छापेमारी कर प्रखंड को भ्रष्टाचार मुक्त किया जाये।

वही सभा- को प्रखंड कमेटी सदस्य सुनिता देवी, शूशीला देवी, कोशल्या देवी, खीद्धि देवी, शांति देवी, संगीता देवी, लक्षो महतो, जूगे ठाकुर, रामबृक्ष यादव, रामाअषिश पासवान, पप्पू मंडल समेत कई लोगों ने भी संबंधित किया।