#MNN@24X7 दरभंगा, 10 मई, प्रेक्षागृह में लोकसभा आम निर्वाचन, 2024 को लेकर जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह-जिला पदाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में सभी सेक्टर पदाधिकारी के साथ बैठक आयोजित की गई।

सेक्टर पदाधिकारी को संबोधित करते हुए कहा कि ईवीएम प्राप्त होने के उपरांत किसी रेस्टोरेंट, ढ़ाबा, होटल आदि पर नहीं रुकना है अपने गंतव्य स्थल पर ही पहुंचे।

उन्होंने कहा कि बारिश की मौसम को देखते हुए सभी सेक्टर पदाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे की अपने साथ कम से कम एक प्लास्टिक शीट् रखेंगे।

जिला निर्वाचन पदाधिकारी द्वारा विस्तृत रूप से सभी सेक्टर पदाधिकारी को सभी प्रपत्र भरने की जानकारी दिया गया।

उन्होंने कहा कि मतदान के दिन सभी मतदान केन्द्रों पर मॉक पाल के संबंध में निर्वाचन आयोग से प्राप्त निर्देश का संसूचन सभी संबंधित पदाधिकारी/ पीठासीन पदाधिकारी को करा दिया गया है।

सभी जोनल दंडाधिकारी/ विशेष जोनल दंडाधिकारी/ सुपर जोनल दंडाधिकारी यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में वास्तविक मतदान प्रारंभ होने के एक घंटा पहले मॉक पोल का पूर्व अभ्यास निर्वाचन आयोग के निर्देश के आलोक में प्रारंभ हो जाएं एवं ततसंबंधी प्रमाण पत्र निर्देश के आलोक में उपलब्ध करा दिया जाए।

उन्होंने कहा कि मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी बिहार पटना से प्राप्त निर्देश के आलोक में मतदान के दिन प्रत्येक दो-दो घंटा अर्थात 9:00 बजे पूर्वाह्न, 11:00 बजे पूर्वाह्न, 1:00 बजे अपराह्न,3:00 बजे अपराह्न, 5:00 बजे अपराह्न एवं 7:00 बजे अपराह्न में जिला स्तर से मतदान का प्रतिशत एवं मतदान के दिन गतिविधि से संबंधित समेकित प्रतिवेदन उपलब्ध कराना है।

सेक्टर पदाधिकारी/ जोनल दंडाधिकारी का यह दायित्व होगा कि अपने-अपने क्षेत्र से संबंधित सूचनाओं स-समय संकलित कर वेतार, दूरभाष एवं मोबाइल के माध्यम से जिला नियंत्रण कक्ष,अनुमंडल नियंत्रण कक्ष को भेजना सुनिश्चित करेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस मतदान केंद्र का ईवीएम चेंज किया जाएगा उसका विहित प्रपत्र में प्रतिवेदन उपलब्ध कराना सुनिश्चित करेंगे तथा दूरभाष के माध्यम से भी जानकारी देने को कहा।

बैठक में नगर आयुक्त कुमार गौरव, उप विकास आयुक्त चित्रगुप्त कुमार, अपर समाहर्त्ता (लो.शि.नि.) अनिल कुमार, जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी अनिल कुमार, उप निदेशक जन-सम्पर्क सत्येन्द्र प्रसाद,उप निर्वाचन पदाधिकारी सुरेश कुमार एवं प्रशिक्षु आईएएस आदि पदाधिकारीगण उपस्थित थे।