#MNN@24X7 आज प्राचार्य, दरभंगा चिकित्सा महाविद्यालय के आदेश के आलोक में डॉ अशोक कुमार सह-प्राध्यापक को डॉक्टर के एन मिश्रा ने शिशु रोग विभागाध्यक्ष का प्रभार सौंपा। ज्ञातव्य हो कि बिहार सरकार के स्वास्थ्य विभाग द्वारा एक आदेश पारित कर प्राचार्य एवं अधीक्षक को विभागाध्यक्ष का पदभार विभाग के अन्य वरीय शिक्षक को सौंपने का आदेश दिया गया था। इस आदेश के आलोक में प्राचार्य ने शिशु रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ अशोक कुमार और नेत्र रोग विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ आरिफ शाहनवाज को बनाने का पत्र निर्गत किया। डॉ अशोक कुमार शिशु विभाग के आठवें विभागाध्यक्ष होंगे। ज्ञात हो कि इनसे पूर्व डॉक्टर बी एन दासगुप्ता एवं डॉक्टर भोला नायक जैसे महान शिशु रोग विशेषज्ञ भी इस कुर्सी पर बैठ चुके हैं।

पदभार ग्रहण करने के उपरांत डॉक्टर अशोक कुमार ने कहा कि पूर्व विभागाध्यक्षों द्वारा शिशु विभाग में जो महान परंपरा कायम की गई है, मैं उसको कायम रखने की जी जान से चेष्टा करूंगा। मेरी कोशिश रहेगी कि पूर्व की तरह शिशु विभाग अपनी पहचान बना कर रख सके। प्राचार्य सह पूर्व विभागाध्यक्ष डॉ मिश्रा ने उनका अभिनंदन करते हुए कहा की अगर हमारे चिकित्सक समय पर आकर मरीजों की चिकित्सा सही से कर सकें तो हमें किसी भी व्यक्ति की आलोचना नहीं सुननी पड़ेगी। मुझे पूरा विश्वास है कि डॉ अशोक कुमार के नेतृत्व में शिशु विभाग उच्चतम स्तर पर पहुंचेगा।

इस अवसर पर सह प्राध्यापक डॉ रिजवान हैदर, सहायक प्राध्यापक डॉ मणिशंकर, डॉ अमित कुमार, डॉ हेमंत कुमार, चिकित्सा पदाधिकारी डॉ ओम प्रकाश, डॉ रश्मि झा तथा डॉ अनिता कुमारी एवं विभाग के सभी पीजी छात्र ने डॉ अशोक कुमार को फूलों की माला पहनाकर एवं गुलाब का फूल देकर स्वागत किया।

(राजू सिंह कि रिपोर्ट)