#MNN@24X7 दरभंगा में अब सुरक्षित नहीं रहे पत्रकार। आए दिन पत्रकारों के ऊपर जानलेवा हमले हो रहे हैं। और अपराधी आराम से बचकर निकल भागते हैं। इनके अपराध कर भागने का ऐसा तरीका है जैसे उन्हें पकड़े जाने और सजा का कोई डर ही ना हो। इसी सबका नतीजा है कि आज फिर एक बार दरभंगा शहर में दैनिक भारत के पत्रकार सबाउद्दीन के ऊपर एक लड़के ने हमला कर दिया। इस एकाएक हुए हमले में पत्रकार बुरी तरह घायल हो गए।

दरअसल यह पूरा मामला सीएम कॉलेज दरभंगा का है। जहां कॉलेज एग्जाम होने की वजह से सुबह सवेरे छात्रों का क्लास चलता है। आज उसी क्रम में जब सबाउद्दीन पार्ट वन BCom का क्लास करके बाहर निकल रहे थे। उसी वक्त उसके पास आकर समसुद्दीन नामक छात्र जोकि सीएम कॉलेज पार्ट 2 में पढ़ता है। वह वहां आकर मजाक करने लगता है। जब सबाउद्दीन उसको यह सब करने से मना करता है कि वे लोग मजाक और बत्तमीजी ना करें। उसका इतना बोलना था की समसुद्दीन ने सबाउद्दीन को कहा तुम पत्रकार हो हीरो मत बनो। और इसी के साथ-साथ वह गाली-गलौज करने लगा।

यह मामला इतना अधिक बढ़ गया की लाइब्रेरी के सामने ही उन्होंने पत्रकार को मारपीट कर घायल कर दिया। प्राप्त जानकारी के अनुसार समसुद्दीन के साथ और 2 लोग भी इस कांड में शामिल थे। समसुद्दीन का फोटो जानकारों से निकाल लिया गया है और पत्रकार सबाउद्दीन का इलाज अभी दरभंगा के डीएमसीएच मैं चल रहा है।

वही इस घटना के बारे में सुनते ही डीएमसीएच सुपरिटेंडेंट हरिशंकर मिश्रा मौके पर पहुंचे और सभी बातों को जानकर इलाज करवाने का निर्देश दिया और साथ ही यह भी कहा कि जो भी मदद होगी दी जाएगी। वहीं इस मामले को लेकर लहेरियासराय थाना पहुंचे पत्रकारों ने वार्ता कर लहेरियासराय थाना प्रभारी को इसकी सूचना दी।

जिसके उपरांत उन्होंने तुरंत एक्शन लेते हुए सीएम कॉलेज में लगे सीसीटीवी इत्यादि की खोजबीन करवानी शुरू कर दी।इस घटना को घटे हुए 8 घंटा अधिक बीत जाने के बावजूद सीएम कॉलेज के प्रधानाचार्य को किसी ने सूचना तक नहीं दी। गार्ड का कहना है हमने अपने सीनियर को इन बातों की सूचना दी थी लेकिन हमारे सीनियर जिसका नाम विष्णु है उन्होंने सूचना आगे नहीं दी। हैरत की बात यह है कि वह सब मामला जाने के बावजूद उन्होंने प्रधानाचार्य तक को बताना जरूरी नहीं समझ। हमारे मुताबिक ऐसे गार्ड का रहना या ना रहना बराबर है।

वहीं प्रधानाचार्य अनिल मंडल से मिलकर पत्रकारों ने इस मामले को उनके संज्ञान में दिया। इसके उपरांत उन्होंने कहा हमें आप अप्लीकेशन लिख करके दें हम तुरंत इस पर एक्शन लेते हैं। वहीं लोगों से जब उन्होंने लड़के के बारे में जाना तो उन्हें यही पता लगा। कि यह लड़का कॉलेज पढ़ने नहीं आता था बल्कि लड़कियों के साथ छेड़खानी और गुंडागर्दी इत्यादि करने आता था। हालांकि इस मामले की सूचना कई बार प्रधानाचार्य को अलग-अलग लोगों ने दी थी, मगर उस वक्त प्रधानाचार्य ने उस पर कोई एक्शन नहीं लिया था। अब शायद पत्रकार के ऊपर इतनी बड़ी घटना हो जाने के बाद वह अब जाकर एक्शन लें।