धान की पैक्सो के माध्यम से नहीं हो रहा है खरीदारी बिचौलिया किसानों पर हावी-टिन्कू यादव

रासायनिक खादो की किल्लत एवं कालाबाजारी जारी प्रशासन रोकने में विफल, होगा जिला कॄषि पदाधिकारी का 05 दिसम्बर को घेराव-अशोक कुमार राय

#MNN@24X7 समस्तीपुर दिनांक:-20.11.2022 अखिल भारतीय किसान महासभा समस्तीपुर प्रखंड कमिटी की बैठक टिन्कू यादव की अध्यक्षता एवं जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार के पर्यवेक्षण में सम्पन्न हुई है।

बैठक में 26 नवम्बर 2022 को किसान आंदोलन के दो बर्ष पूरे होने के अवसर पर किसानों का चिर परिचित मांग तीनों काला कॄषि कानून की वापसी, शहीद किसानों को प्रयाप्त मुआवजा एवं शहीद स्मारक का निर्माण व अन्य मान्गो की पूर्ति के लिए राज्य व्यापी”राज भवन मार्च “में समस्तीपुर से सैकड़ों किसानों के साथ भाग लेने, 5 दिसम्बर को खाद की किल्लत दूर करने एवं कालाबाजारी रोकने की मांग को लेकर जिला कॄषि पदाधिकारी का घेराव करने एवं 18 दिसम्बर को सन्गठन का प्रखंड स्तरीय सम्मेलन करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि केंद्र की सरकार नफरत और विभाजन की राजनीति में जहाँ व्यस्त है वहीं किसानों को रबी की खेती करने के लिए जरूरत के अनुरूप रासायनिक खाद उपलब्ध कराने में विफल साबित हो रही है। जो खाद उपलब्ध भी है उसे उंचे कीमतों पर एवं कालाबाजारी में बेचा जा रहा है। कालाबाजारी रोकने में प्रशासन की कोई दिलचस्पी नहीं है। किसान परेशान एवं हताश है। इन तमाम मुद्दों को लेकर 05 दिसम्बर को जिला कॄषि पदाधिकारी का घेराव किया जायेगा।

बैठक में प्रखंड सन्योजक अशोक कुमार राय, अनिल चौधरी, विमल कुमार, अरूण राय, मो अलाउद्दीन, चन्दन कुमार, सुरेन्द्र प्रसाद सिंह मौजूद थे।