-विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर प्राप्त आवेदनों के निराकरण को किया जाएगा अपलोड।
-जुलाई में आरंभ हो सकती है पीएटी 2023 परीक्षा आयोजन की प्रक्रिया।

#MNN@24X7 दरभंगा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यलाय के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह की अध्यक्षता में दिनांक 10.05.2023 (बुधवार) को परीक्षा परिषद् की बैठक हुई। बैठक में पीएटी 2021-22 के परीक्षाफल से अंसुष्ट अभ्यर्थियों की ओर से प्राप्त आवेदनों के संदर्भ में विचार किया गया। पीएचडी शाखा की ओर से प्राप्त 75 आवेदनों की जांच-पड़ताल कर रिपोर्ट तैयार की गई थी। सभी आवेदनों का आरोप निराधार पाया गया था। परीक्षा परिषद् के सदस्यों ने प्राप्त आवेदनों के निराकरण के बाद तैयार डाटा विश्वविद्यालय की आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड करने का प्रस्ताव अनुमोदित किया।

साथ ही सदस्यों ने पीएटी 2021-22 के परीक्षाफल के उपरांत उपद्रवी तत्वों की ओर से विश्वविद्यालय के कुलपति पर जानलेवा हमले का प्रयास और हिंसक प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय की संपत्ति को नुकसान पहुंचाने वालों की कड़ी निंदा की। सदस्यों ने सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित कर इन उपद्रवी तत्वों के खिलाफ सख्त अनुशासनात्मक कार्रवाई करने के लिए कुलपति को अधिकृत किया।

परीक्षा परिषद् में इस बात पर भी सहमति बनी कि पीएटी 2023 परीक्षा का आयोजन जल्द ही किया जाय। स्नातकोत्तर चतुर्थ सेमेस्टर का परीक्षाफल प्रकाशित होने के साथ ही जुलाई में पीएटी 2023 परीक्षा आयोजन की प्रक्रिया आरंभ की जा सकती है। परीक्षा परिषद् की बैठक में प्रेक्षक के रूप में प्रति-कुलपति प्रो.डॉली सिन्हा, विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो.प्रेम मोहन मिश्र, सामाजिक विज्ञान संकायाध्यक्ष प्रो.प्रभासचंद्र मिश्र, शिक्षाशास्त्र संकायाध्यक्ष प्रो.एम हसन, ललित कला संकायाध्यक्ष प्रो.एलके सिंह काव्या, कुलानुशासक प्रो. अजयनाथ झा, कुलसचिव प्रो.मुश्ताक अहमद, डॉ.बीएस झा, परीक्षा नियंत्रक डॉ.आनंद मोहन मिश्र, उप-परीक्षा नियंत्रक प्रथम डॉ.ज्योति प्रभा, उप-परीक्षा नियंत्रक द्वितीय डॉ.मनोज कुमार व अन्य उपस्थित थे।