#MNN@24X7 बहादुरपुर 14 अप्रैल, आज बहादुरपुर प्रखंड क्षेत्र के विभिन्न जगहों पर बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर की जयंती मनाई गई। देकुली स्थित दलित शोषण मुक्ति मंच डी एस एम एम कार्यालय प्रांगण में हरिशंकर राम की अध्यक्षता में आयोजित जयंती को संबोधित करते हुए, दलित शोषण मुक्ति मंच के नेता गणेश महतो ने कहा कि भाजपा RSS बाबासाहेब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान को मानने से इंकार कर रही है और उनके द्वारा बनाए गए संविधान पर हमला कर रही है।

उन्होंने कहा कि केंद्र में बैठे सत्ताधारी नेता देश में हिंदू राष्ट्र बनाने की बात कर रहे हैं। हिंदू राष्ट्र बनने के बाद देश में दलितों एवं अति पिछड़े पिछड़े वर्गों के ऊपर और हमले तेज होंगे और इन्हें हिंदू राष्ट्र में कोई सम्मान नहीं मिलेगा।अंबेडकर जयंती के अवसर पर हम लोगों को संकल्प लेना चाहिए कि अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की हम रक्षा करेंगे।

बिरनिया में दलित शोषण मुक्ति मंच के राज्य कमेटी सदस्य राम सागर पासवान की अध्यक्षता में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए। दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला अध्यक्ष रामप्रीत राम ने कहा कि, एक तरफ पूरे देश में आजादी अमृत महोत्सव मनाया जा रहा है।दूसरी और आज भी दलितों की बड़ी आबादी पर चौतरफा हमले हो रहे हैं।दलितों के लिए रोजगार शिक्षा भूमि आवास जैसे बुनियादी सुविधाओं से भी दलित बड़ी संख्या में वंचित हैं। दलितों के आरक्षित पदों पर बहाली नहीं हो रही है उन्होंने निजी क्षेत्रों में भी आरक्षण की मांग करते हुए दलितों पर बढ़ रहे अत्याचार हमले पर रोक लगाने की मांग की।साथ ही दलितों के उत्थान के लिए संघर्ष तेज करने का संकल्प लिया

इस अवसर पर दलित शोषण मुक्ति मंच के नेता हरिशंकर राम, मुकेश कुमार, रूबी देवी, वीरेंद्र पासवान, प्रवीण कुमार, मोहम्मद गुलजार, मनोहर शर्मा आदि ने भी अंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा के लिए संकल्प लिया।