#MNN@24X7 हनुमान नगर, 14 अप्रैल, दलित शोषण मुक्ति मंच के नेता सुनील शर्मा सुधीर पासवान एवं अन्य के नेतृत्व में तेनुआ स्थित अंबेडकर चौक से जुलूस के शक्ल में मोरो, हसनपुर, चांदनी, गोढवारा, बसुआरा, अरेला, कपरपुरा, हसनपुर आदि गांव में अंबेडकर की झांकियां निकालीं गई।

इस अवसर पर दलित शोषण मुक्ति मंच के जिला कमेटी सदस्य सुधीर पासवान की अध्यक्षा में आयोजित सभा को संबोधित करते हुए दलित शोषण मुक्ति मंच के नेता अधिवक्ता सुनील शर्मा ने कहा की आज पूरे देश में अंबेडकर जी की 132 भी जयंती मनाई जा रही है। केंद्र में बैठे भाजपा rss की सरकार अंबेडकर द्वारा बनाए जा रहे संविधान पर हमला कर रही है, और देश में मनु वादी व्यवस्था थोपना चाह रही है। लोकतंत्र आज खतरे में है।

उन्होंने कहा कि हमें अंबेडकर जयंती के अवसर पर बाबा साहेब आंबेडकर द्वारा बनाए गए संविधान की रक्षा का संघर्ष तेज करने की संकल्प लेनी चाहिए। आज के दौर में यही अंबेडकर जी के प्रति सच्ची श्रद्धांजलि होगी।

सुधीर पासवान ने कहा कि पूरे देश में अमृत महोत्सव मनाई जा रही है। लेकिन आजाद भारत देश में आज भी दलितों के ऊपर चौतरफा हमला हो रही है। दलितों की बड़ी आबादी रोजगार भूमि आवास शौचालय सरक बिजली जैसे बुनियादी सुविधा से वंचित है। उन्होंने दलितों के मुद्दे पर संघर्ष को तेज करते हुए दलितों के ऊपर बढ़ रहे हम ले पर रोक लगाने की मांग की।

आज के जयंती समारोह में गुरु लाल महतो, राहुल राम, रंजीत राम, राजीव राम, दिलीप राम, कमल राम, रामनाथ राम, प्रेम लाल साह आदि ने जयंती के अवसर पर संविधान की रक्षा का संकल्प लिया