#MNN@24X7 कन्नौज, उत्तर प्रदेश में पिछले शनिवार और रविवार को पुलिस भर्ती की परीक्षा कराई गई।अब कई जगहों से पेपर लीक होने की खबरें सामने आ रही हैं।इस बीच कन्नौज जिले के सदर कोतवाली क्षेत्र के भूड पुरवा गांव के एक युवक बृजेश पाल ने पेपर लीक होने की खबरें सामने आने पर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।बृजेश ने आत्महत्या करने से पहले एक सुसाइड नोट भी लिखा है।सुसाइड नोट बहुत ही मार्मिक है। बृजेश ने लिखा है कि उसने अपनी पढ़ाई के सारे प्रमाण पत्र जला दिए हैं।

कथित सुसाइड नोट में ब्रजेश पाल ने अपनी आत्महत्या करने का कारण बेरोजगारी बताया है। बृजेश ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरे माता पिता मुझको माफ कर देना, मैं आपको धोखा देने जा रहा हूं। मेरी मौत के बाद किसी को परेशान ना किया जाये। मैं अपनी मौत का खुद जिम्मेवार हूं। मैं अब और जीना नहीं चाहता हू्ं। हमें किसी प्रकार की कोई तकलीफ नहीं थी। बस हमारा मन भर गया है और आज मैं सबका साथ न छोड़ने जा रहा हूं, हो सके तो हमको माफ कर देना।

बृजेश ने आगे लिखा है कि आज का दिन हमारे लिए आखिरी है। आज हमने अपनी मां के साथ खाना खाया और हम अपने मां-बाप को धोखा देने जा रहे हैं। पापा का ख्याल रखना और बोल देना हमारा तुम्हारा इतना ही साथ था। संगीता की शादी अच्छे से करना भले ही हम नहीं हैं। हमने B.Sc. के सारे कागज जला दिये हैं। क्या फायदा ऐसी डिग्री का जो एक नौकरी न दिला सकी। हमारी आधी उम्र पढ़ते-पढ़ते निकल गई, इसलिए हमारा मन भर गया है।

समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर इस बात को लेकर पोस्ट किया है। अखिलेश यादव ने लिखा है कि ये एक बेहद दुखद खबर है कि बेरोजगारी की त्रासदी से निराश होकर कन्नौज में एक युवा बृजेश पाल ने फांसी लगाकर जान दे दी और और ऐसा करने से पहले उसने अपनी सारी डिग्रियां जला डाली। जीवन देना कोई समाधान नहीं होता, संघर्ष ही समाधान का रास्ता निकालता है। भाजपा सरकार में नौकरी की उम्मीद बेमानी है, जो भाजपा अपनी सरकार बनाने के लिए हर हथकंडा अपनाती है, वो नौकरी देने के नाम पर क्यों मुकर जाती है।

सौजन्य से