#MNN@24X7 भागलपुर, उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती की परीक्षा 17 और 18 फरवरी को हुई थी।इस दौरान प्रश्न पत्र लीक होने का मामला सामने आया था।परीक्षा में हुए प्रश्न पत्र लीक के तार अब बिहार से जुड़ गए हैं।जांच के क्रम में अब इस पूरे मामले में बिहार के कुछ रैकेटियरों की संलिप्तता सामने आई है। भागलपुर जिले के नवगछिया जेल के सिपाही नीरज शर्मा का इस प्रश्न पत्र लीक मामले में कनेक्शन सामने आया है। उत्तर प्रदेश स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की टीम द्वारा सिपाही नीरज शर्मा को गिरफ्तार कर लिया गया है और पूछताछ की जा रही है।

आरोपी नीरज शर्मा से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि इसने प्रश्न पत्र आठ लाख रुपये में खरीदे थे और तीन लोगों को प्रश्न पत्र बेचे थे। वहीं इसके चैट से भी कई खुलासे हुए हैं।गिरफ्तार सिपाही बेतिया का रहने वाला है।यूपी एसटीएफ और नौगछिया पुलिस कई अन्य ठिकानों पर छापेमारी कर रही है। बता दें कि गुरुवार शाम एसटीएफ की टीम नवगछिया उपकार पहुंची और सिपाही नीरज शर्मा को हिरासत में ले लिया।इस दौरान नवगछिया एसपी पूरण झा भी मौजूद थे। फिलहाल इस संबंध में नवगछिया एसपी पूरण झा ने कुछ भी बोलने से इनकार किया।

ऐसे फंसा पेपर लीक का आरोपी सिपाही।

बता दें कि यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा इसी महीने 17 और 18 फरवरी को हुई थी,जिसका पेपर लीक हो जाने के बाद उसे रद्द कर दिया गया था।नवगछिया उपकारा में तैनात सिपाही की संलिप्तता सामने आने के बाद यूपी एसटीएफ ने सिपाही नीरज शर्मा को नवगछिया पहुंचकर गिरफ्तार किया।नवगछिया जेल में कार्यरत सिपाही नीरज शर्मा के मोबाइल की चैटिंग के आधार पर जांच के बाद उसकी संलिप्तता सामने आई है।जानकारी के अनुसार उत्तर प्रदेश सिपाही भर्ती परीक्षा में लाखों रुपये लेकर सभी को परीक्षा का उत्तर पत्र देने के साक्ष्य उसके मोबाइल से एसटीएफ को मिले हैं।

यूपी एसटीएफ सिपाही को साथ लेकर गई।

सिपाही नीरज शर्मा बेतिया जिले का रहने वाला है।नीरज शर्मा 2015 में जेल सिपाही में भर्ती हुआ था।सिपाही नीरज शर्मा की गिरफ्तारी के बाद यूपी एसटीएफ ने उसे नवगछिया थाना में घंटे पूछताछ की।बताया जाता है कि नवगछिया थाना में लगातार पूछताछ के बाद सिपाही नीरज शर्मा से एसटीएफ को कई अहम जानकारी मिली है और इसके बाद बिहार की कई अन्य जगहों पर छापेमारी की जा सकती है।इस बीच यूपी एसटीएफ आरोपी सिपाही नीरज शर्मा को अपने साथ लेकर गई है।

यूपी सरकार ने रद्द की यूपी पुलिस सिपाही परीक्षा।

यूपी पुलिस में कांस्टेबल भर्ती के लिए एक 60000 पदो पर भर्ती के लिए राज्य व राज्य से बाहर के लगभग 48 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन दिया था।इस परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद परीक्षा को रद्द कर दिया गया और अब दोबारा से परीक्षा होगी।वहीं आरोपियों की गिरफ्तारी को लेकर अभी बिहार में और भी एक्शन की संभावना है।

सौजन्य से