.दंत चिकित्सक डॉक्टर भवेश कुमार सिन्हा की उपस्थिति में मेडिकल कैंप का किया गया आयोजन।

.तृतीय सत्र में ग्राम के छोटे-छोटे छात्रों को तबला वादन का प्रशिक्षण।

#MNN@24X7 आज दिनांक 14 अप्रैल, को सारा मोहम्मद पंचायत के परड़ी गांव में चन्द्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई द्वारा विशेष शिविर के अंतर्गत षष्ठ दिवस का आयोजन सफलतापूर्वक किया गया। दिवस की शुरुआत डॉ भीमराव रामजी आंबेडकर एवं प्रसिद्ध गणितज्ञ आर्यभट्ट की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर किया गया।

प्रथम सत्र में महाविद्यालय की राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के स्वयंसेवकों को स्वयंसेवक नजरुल खोजा द्वारा राष्ट्रीय सेवा योजना के इतिहास के बारे में बताया गया। दिवस के द्वितीय सत्र में ग्राम के छात्रों को दिखाकर चंद्रधारी मिथिला विज्ञान महाविद्यालय के अंग्रेजी विभागाध्यक्ष एवं सहायक प्राध्यापिका डॉ आर्यिका पॉल द्वारा अंग्रेजी का पाठ पढ़ाया गया। इस सत्र में छात्रों की सहर्ष भागीदारी देखी गई। दिवस के तृतीय सत्र में ग्राम के छोटे-छोटे छात्रों को तबला वादन का प्रशिक्षण स्वयंसेवक सुमन कुमार द्वारा दिया गया। इस सत्र में छात्रों का उत्साह प्रशंसनीय रहा।

दिवस के चतुर्थ एवं अंतिम सत्र में दंत चिकित्सक डॉक्टर भवेश कुमार सिन्हा की उपस्थिति में मेडिकल कैंप का आयोजन किया गया। इस सत्र में ग्रामीणों को दंत की देखते संबंधी विभिन्न बीमारियों के बारे में बताया गया एवं उनके उपचार संबंधी परामर्श दी गई, इसके साथ ही ग्रामीणों का रक्तचाप भी जांचा गया।

इस सत्र में कई ग्रामीणों ने अपनी जांच करवाई एवं डॉक्टरी परामर्श प्राप्त किया। ग्रामीणों को संबोधित करते हुए डॉक्टर सिन्हा ने कहा कि की दांतो की देखरेख इसलिए भी आवश्यक हो जाता है क्योंकि इसका प्रभाव शरीर के अंदरूनी हिस्सों में प्रत्यक्ष रूप से पड़ता है। दातों की नियमित देखरेख करने से हम दांत और मुंह की कई समस्याओं से निजात पा सकते हैं।

आज के कार्यक्रम में स्वयंसेवक आसिया वारसी, आईशा सिद्धकी, अंकित राज, रुद्र कांत, रिद्धि ठाकुर, नजरुल होदा, प्रभात कुमार झा, रोशन कुमार झा, रवि कुमार श्रीवास्तव, अभिषेक कुमार, पंकज कुमार, राजन कुमार झा, अस्मिता कुमारी, राहत जिया, अमन कुमार झा, फाजला तरन्नुम, सुशील कुमार, सोनी कुमारी, नंदनी कुमारी, मुस्कान कुमारी, अवनी कांत, प्रज्ञा कुमारी, कुमारी वैष्णवी आदि उपस्थित रहे।