दरभंगा, 23 मार्च 2022 :- विधान परिषद के  स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन क्षेत्र दरभंगा, समस्तीपुर एवं मधुबनी जिले के निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी एवं चुनाव लड़ने वाले अभ्यर्थियों के साथ आयुक्त दरभंगा प्रमंडल दरभंगा श्री मनीष कुमार की अध्यक्षता में चुनाव की तैयारी से संबंधित 10 बिंदुओं पर ऑनलाइन बैठक की गयी।
बैठक में आयुक्त महोदय ने बारी-बारी से दरभंगा, मधुबनी एवं समस्तीपुर के जिलाधिकारी एवं वहां के अभ्यर्थियों से चुनाव की तैयारी के संबंध में जानकारी प्राप्त की।
तीनों जिलों के जिलाधिकारी के द्वारा बताया गया कि मतपत्र की छपाई के लिए सरस्वती प्रेस कोलकाता को मत पत्र का प्रारूप सहायक निर्वाची पदाधिकारी के साथ भेजा गया है।
आयुक्त महोदय ने सभी अभ्यर्थियों को आदर्श आचार संहिता का सख्ती से अनुपालन करने तथा निर्वाची पदाधिकारी को भी आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से अनुपालन कराने का निर्देश दिया।
उन्होंने सभी निर्वाची पदाधिकारी-सह-जिलाधिकारी को अपने प्रेक्षक से सभी बूथों का निरीक्षण कर लेने का अनुरोध करने को कहा।
      उन्होंने अभ्यर्थियों को भी चुनाव से संबंधित किसी भी प्रकार की सूचना प्रेक्षक को उपलब्ध कराने हेतु उनके आवासीय पता एवं संपर्क संख्या का समाचार पत्रों में प्रकाशन करा दिए जाने की जानकारी दी।
         आयुक्त महोदय ने कहा कि विधान परिषद का स्थानीय प्राधिकार निर्वाचन शांतिपूर्ण, निष्पक्ष एवं भयमुक्त वातावरण में कराया जाएगा।
एनआईसी दरभंगा से जिलाधिकारी-सह-निर्वाची पदाधिकारी श्री राजीव रौशन, उप निदेशक जनसंपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, उप निर्वाचन पदाधिकारी पुष्कर कुमार एवं चुनाव लड़ने वाले सभी अभ्यर्थी/उनके चुनाव एजेंट उपस्थित थे।