रोजगार अधिकार महासम्मेलन में शामिल होने 9 मार्च को पटना चले छात्र-युवा- राजू कर्ण

बेहतर शिक्षा, सम्मानजनक रोजगार और न्यायपूर्ण बहाली के लिए चल रहे छात्र-युवा अभियान में शामिल हो- आइसा-इनौस

दरभंगा 8 मार्च 2022
19 लाख रोजगार, मांग रहा युवा बिहार, सम्मानजनक रोजगार व न्यायपूर्ण बहाली के लिए रोजगार अधिकार आन्दोलन के तहत आज दरभंगा शहर के कादिराबाद इलाके में अवस्थित में विभिन्न लॉजों में आइसा-इनौस के बैनर तले छात्र – युवा संवाद के छात्रों के बीच अभियान चलाया गया। साथ ही नरगौना परिसर में विभिन्न प्रतियोगिताओं की तैयारी के लिए चल रहे ग्रुप स्टडी सर्किल में भी बातचीत हुई।

छात्र-युवा संवाद के दौरान दर्जनों बेरोजगार छात्र-युवाओं से बातचीत हुई।

इस दौरान विभिन्न बहालियों से जुड़ें बेरोजगार नौजवानों ने भी अपनी बातों को रखा।

छात्र-युवाओं को सम्बोधित करते हुए आइसा राज्य सहसचिव राजू कर्ण ने कहा कि आज जिस तरह देश के नौजवानों को ठगा जा रहा है ठिक उसी आधार पर बिहार के छात्र के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है। आज शिक्षा को निजीकरण की ओर धकेला जा रहा है। एक साजिश के तहत सरकारी स्कूल को मर्ज करने की प्रक्रिया चलायी गई। जिससे कि शिक्षा की स्थिति भी बर्बाद हो जाय और रोजगार के अवसर को भी खत्म किया जा सके। आइसा नेता ने आगे कहा कि बिहार के अंदर छात्र-युवाओं का मोर्चा बनाकर आन्दोलन को मजबूत करना होगा। आज शिक्षक नियोजन की प्रक्रिया को धीमी गति से चलाया जा रहा है। बिहार के अंदर बेरोजगारी चरम पर है। उन्होंने कहा कि बिहार में करोड़ो पदों पर शीट खाली है लेकिन बहाली नही हो रही है। कही फर्म है तो परीक्षा नही, परीक्षा है तो रिजल्ट नही और रिजल्ट है तो भर्ती नही। सिर्फ नौजवनाओ को ठगा जा रहा है।उन्होंने कहा कि छात्र-युवाओं को एकजुट होकर भाजपा-जदयू सरकार को उखाड़ फेंकने की जरूरत है। उन्होंने कहा कि बिहार का छात्र-नौजवना एलान कर दिया है 19 लाख रोजगार, मांग रहा है युवा बिहार का नारा बुलंद किया जाएगा।

आइसा-इनौस के द्वारा पूरे बिहार में बेहतर शिक्षा, सम्मानजनक रोजगार और न्यायपूर्ण बहाली के लिए छात्र-युवा संवाद कर गोलबंद किया जा रहा है।

उन्होंने छात्र-युवाओं से आह्वान किया कि आगामी 9 मार्च को पटना में युवाओं का रोजगार अधिकार महासम्मेलन आयोजित होने जा रहा है मिथिलांचल के छात्र-युवा इसमें शामिल हो।
अभियान के दौरान संदीप ,राहुल,विवेक,चिंटू,सौरभ ,राजकुमार,सुमन,अमरजीत,सरोज,प्रकाश,विकास,रिंकू इत्यादि सैकड़ो छात्र पटना में आयोजित रोजगार महासम्मेलन में चलने को तैयार हुए ।