दरभंगा। मिथिला स्टूडेंट यूनियन के मझिगामा पंचायत अध्यक्ष सौरभ कुमार के नेतृत्व में मझिगामा पंचायत में मुख्य सड़क का निर्माण करने को लेकर एमएसयू और स्थानीय लोगो के बिच बैठक कर 13 अगस्त को गांधी चौक पर एक दिवसीय सांकेतिक धरना आंदोलन करने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना,जिला सचिव प्रवीण कुमार, मझिगामा पंचयात अध्यक्ष सौरभ कुमार, त्रिभुवन कुमार, गोपाल चौधरी व अर्जुन कुमार ने कहा की मझिगामा पंचयात के वार्ड नंबर 1 और 6 के लोगो को सड़क निर्माण नहीं होने के कारण काफी कठिनाईयों का सामना करना पड़ता है। जब भी बारिश होता हैं तो लोगो को चलने तक के लिए रास्ता नहीं होता है। रोजाना लोग दुर्घटना का शिकार होते है। लोग सड़क किनारे होकर जैसे तैसे आवागमन करने का काम करते हैं।

पिछले 5-6 सालो से लोगो की यह समस्या बनी हुई हैं। जिसे देखने वाला यहां कोई भी प्रतिनिधि मौजूद नहीं हैं। स्थानीय लोग प्रशासन और प्रतिनिधि से गुहार लगाकर थक चुके हैं। अब संघर्ष और आंदोलन के बदौलत सड़क का निर्माण करने का निर्णय लोगो ने लिया है। 13 अगस्त को गांधी चौक पर एमएसयू के नेतृत्व में एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर इस आंदोलन की शुरुवात की जाएगी। जिसके लिए स्थानीय लोगो के बीच एमएसयू कार्यकर्ता पहुंचने का काम कर रहे हैं। और लोगो को आंदोलन में शामिल होने के लिए आग्रह करने का काम कर रहे हैं।

हमारी मांग हैं की मझिगामा वार्ड नंबर 1 और वार्ड 6 में गांधी चौक से लेकर घाट तक पीसीसी सड़क का निर्माण किया जाए। अगर 12 अगस्त तक सड़क निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जाता हैं तो 13 अगस्त को गांधी चौक पर एक दिवसीय सांकेतिक धरना देकर प्रशासन और प्रतिनिधि को सचेत करने का काम किया जाएगा। लोग अब जाग चुके हैं लोगो ने अब संघर्ष के रास्ते को अपना लिया हैं। अगर जरुरत पड़ा तो हम प्रखंड कार्यालय पर पहुंचकर आंदोलन करने का काम करेंगे। अगर फिर भी नहीं सुना जाता हैं तो आगे चलकर बीडीओ, सीओ के कार्यालय में तालाबंदी करने का भी काम करेंगे। जिसके लिए सभी लोगो ने एक स्वर में अपना सहमति देने का काम किया है।

बैठक 11 बजे से लेकर दिन के 2 बजे तक किया गया। जिसमे 2 दर्जन से अधिक लोग शामिल रहे सभी ने एमएसयू के साथ मिलकर 13 अगस्त को होने आंदोलन के लिए तैयारी करना शुरू कर दिया हैं कहा जब तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा नहीं हो जाता हमलोग अपना आंदोलन जारी रखेंगे
इस बैठक में विनोद सहनी गोपाल सहनी सुशील साह मुकेश साह राजेश महतो गणेश महतो अमन पांडेय अमरजीत कुमार अंकुश कुमार मिथिलेश कुमार अब्दुल कैश मो. फैज़ान राकेश प्रसाद समेत कई लोग शामिल रहे।