निर्माण कार्य का रास्ता हुआ साफ।

दरभंगा, 06 सितम्बर 2022 :- जिलाधिकारी, दरभंगा के कार्यालय प्रकक्ष में जिलाधिकारी राजीव रौशन की मौजदुगी में डी.एम.सी.एच. के प्राचार्य कृपा नाथ मिश्र एवं अधीक्षक हरिशंकर मिश्रा के द्वारा भारतीय गैर न्यायिक स्टाम पत्र पर हस्ताक्षर कर एम्स के कार्यपालक निदेशक डॉ. मधवानन्द कर को प्रथम चरण की एकासी एकड़ नौ डिसमिल छः सौ पचास वर्गकड़ी भूमि का हस्तान्तरण किया गया।
 
एम्स की ओर से डॉ. माधवानन्द कर ने भारतीय गैर न्यायिक स्टाम पेपर पर हस्ताक्षर कर इसे ग्रहण किया।
     
गौरतलब है कि एम्स के भवन निर्माण कार्य प्रारम्भ करने हेतु विधिवत भूमि हस्तान्तरण की माँग एम्स के कार्यपालक निदेशक द्वारा की जा रही थी।    
     
प्रथम चरण की भूमि विधिवत स्टाम पेपर पर हस्तान्तरित हो जाने के पश्चात अब एम्स के लिए भवन, चाहरदिवारी एवं अन्य निर्माण कार्य के लिए रास्ता साफ हो गया है।
       
इस अवसर पर उपस्थित अपर समाहर्त्ता-सह-अपर जिला दण्डाधिकारी राजेश झा ‘‘राजा’’, डी.सी.एल.आर. सदर राकेश रंजन, अंचलाधिकारी, सदर इन्द्राशन साह, अंचलाधिकारी, बहादुरपुर अभयपद दास ने साक्ष्य के रूप में स्टाम पेपर पर अपने-अपने हस्ताक्षर किये।
       
उल्लेखनीय है कि एम्स में विभिन्न गंभीर रोगों का बेहतर से बेहतर ईलाज मुहैय्या कराया जाता है। दरभंगा में एम्स का शीघ्र निर्माण हो जाने से मिथिलाचंल, तिरहुत, कोशी एवं पूर्वांचल के सभी जिलो के साथ पड़ोसी देश के नागरिकों को भी अब बेहतर ईलाज के लिए अन्यत्र जाने की आवश्यकता नहीं होगी।
     
उक्त अवसर पर सहायक समाहर्त्ता सूर्य प्रताप सिंह, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता, विशेष कार्य पदाधिकारी सत्यम सहाय सहित अन्य जिला स्तरीय वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।