प्रोक्टर के हस्तक्षेप के बाद कुलपति से हुआ वार्ता। 15 दिनों में करवाई का अश्वासन।

15 दिनों में करवाई नही हुआ तो होगा समस्तीपुर कॉलेज बंद।

#MNN@24X7 दरभंगा 29 सितंबर। समस्तीपुर कॉलेज के मनोविज्ञान विभागाअध्यक्ष प्रोफेसर साधना शर्मा का स्थानांतरण निरस्त कर पुनः समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर में पदस्थापित करने, शैक्षणिक प्रशासनिक अराजकता के जिम्मेवार व बदले की भावना से कार्य करने वाले वर्तमान प्रोफेसर इंचार्ज को बर्खास्त करने, पूर्व प्रोफेसर इंचार्ज मो. आलमगीर के कार्यकाल में इंफ्रास्ट्रक्चर दुरुस्त करने के नाम पर कॉलेज की राशि का दुरुपयोग का उच्च स्तरीय जांच कराने, लड़कियों को अश्लील तस्वीर भेजने वाले हिंदी विभाग के शिक्षक अखिलेश कुमार को बर्खास्त करने, छात्रों के परीक्षा परिणाम में गरवरी के दोषी परीक्षा नियंत्रक पर कार्रवाई करने तथा छात्रों का परीक्षा परिणाम अभिलंब प्रकाशित करने, शिक्षक – कर्मचारियों को बदले के भावना से स्थानांतरण पर रोक लगाने समेत 11सूत्री अन्य मांगों को लेकर तीन छात्र आइसा कार्यालय सह सचिव दीपक यदुवंशी, तिलो कुमार तिलक सदा, आनंद कुमार अनसन पर बैठे हुए है। आज अनशन का तीसरा दिन जारी रहा।

अनशन के समर्थन में आज विवि को बंद कराया गया। बंद का नेतृत्व आइसा विश्वविद्यालय विश्वविद्यालय संयोजक सुनील कुमार, आइसा जिला अध्यक्ष लोकेश राज दरभंगा जिला सचिव मयंक कुमार, सुजाता कुमारी कर रही थी । विद्यालय बंद में आयोजित सभा की अध्यक्षता आइसा के जिलाध्यक्ष प्रिंस राज ने किया।

बंद के समर्थन में आज पूरा विश्व विद्यालय के सभी कार्यालय को बंद कराया गया साथ ही साथ कुलपति कार्यालय के मुख्य गेट पर बैठकर जमकर नारेबाजी हुई

सभा को संबोधित करते हुए आइसा के बिहार राज्य अध्यक्ष विकास यादव ने कहा कि आज देश के अंदर नई शिक्षा नीति ला कर पूरे शिक्षा व्यवस्था को चौपट करने की दिशा में सरकार बन रही है। उन्होंने कहा कि आज बिहार के अंदर विश्वविद्यालय के शैक्षणिक व प्रशासनिक व्यवस्था को सुधारने की बात ना करके विद्यालय को निजीकरण के हवाले करना बिहार के दलित गरीब के बच्चे को शिक्षा से वंचित करने की बड़ी साजिश है। नेताओं ने कहा कि विश्वविद्यालय के अधिकारी अपने जिम्मेदारियों से भाग रहे हैं छात्र का कोई काम नहीं हो रहा है बदले की भावना से कार्रवाई की जा रही है।

बंद के बाद विश्वविद्यालय के कुलानुशासक के आग्रह पर सात सदस्यीय प्रतिनिधि मंडल द्वारा कुलपति से वार्ता हुई सभी मांगों पर कुलपति ने कार्रवाई का आश्वासन दिया।

वार्ता के बाद आइसा नेताओ ने कि अगर 15 दिनों के अंदर करवाएं नहीं होती है तो आइसा चारों जिला में आंदोलन को तेज करेगा और समस्तीपुर कॉलेज समस्तीपुर में अनिश्चितकालीन तालाबंदी करेगा।

बंद में संदीप कुमार चौधरी राजू कर्ण, मनीषा कुमारी,चंदन आजाद, संतोष रजक, साजन कुमार, सुभाष कुमार सबा रौशनी, रौशन यादव, दीपक यादव जितेंद्र साहनी, मोहम्मद फरमान, दीपक यदुवंशी आनंद कुमार तिलक कुमार तिलोक सदा अनिश्चितकालीन आमरण अनशन पर बैठे थे।

अनशन का कार्यक्रम समाप्त किया गया। इंसाफ मंच के प्रदेश उपाध्यक्ष नेयाज अहमद, माले नेता देवेंद्र कुमार, आइसा राज्य अध्यक्ष विकास यादव ने अनशन तुड़वाया।

बंद में शामिल आयशा जिला अध्यक्ष लोकेश राज मो. फरमान जितेंद्र साहनी, प्रशांत कुमार मुन्ना कुमार सुजाता कुमारी रानी कुमारी सोनम कुमारी मनीषा यादव, दीपक यादव, शिवानी कुमारी, नौसी, सबा नूर,कविता कुमारी,दुर्गा कुमारी,कल्याणी कुमारी, नेहा कुमारी,सुमन सौरभ, रोहित कुमार,सोनू,धीरज, संजीव, अनिल कुमार, आकिब इकबाल सहित सैंकड़ों छात्र छात्रा शामिल थी।