महाविद्यालयों में आरक्षण रोस्टर में भारी अनियमितता, नामांकन पर रोक लगाए विवि प्रशासन – आइसा।

आवेदन पर अगर करवाई नही होती है तो राजभवन व सरकार इस गरबरी से कराया जाएगा अवगत – आइसा।

#MNN@24X7 दरभंगा 13 अक्टूबर। बीएड स्पॉट नामांकन में धांधली, आरक्षण रोस्टर में भारी अनियमितता, पैसा के लेन देन के आधार पर नामांकन प्रक्रिया पर रोक लगाने, आरक्षण नियमावली में गरबरी करने की उच्चस्तरीय जांच करवाने की मांग को लेकर आज आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव, जिला अध्यक्ष प्रिंस राज में एक ज्ञापन बिहार बीएड नोडल पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा है।

ज्ञापन के माध्यम से कहा गया है कि नोडल पदाधिकारी कार्यालय द्वारा स्पॉट नामांकन का तिथि निकाला गया और महाविद्यालय ( अंगीभूत व सम्बन्ध) में आवेदन लिया गया। कई कॉलेज में आवेदन भी नही लिया गया। तथा अधिकतर महाविद्यालय ने छात्रो को आवेदन बदले रिसीविंग भी नही दिया गया। और 12 अक्टूबर को आरक्षण के आधार पर मेरिट लिस्ट प्रकाशित किया गया। जिसमें भारी अनियमितता है। उदाहरण के बतौर बी एम ए कॉलेज बहेड़ी का जारी मेरिट लिस्ट जो ज्ञापन के साथ दिया गया है। यही स्थिति लगभग सभी महाविद्यालय का है। जहां आरक्षण रोस्टर में बड़े पैमाने पर गरबरी हुई है। तथा कुछ महाविद्यालय द्वारा तो पैसा के लेन देन के आधार पर नियम के विरुद्ध मेरिट बनाने का काम किया गया हैं।

आइसा नेताओ ने कहा कि ललित नारायण मिथिला विवि अंतर्गत आने वाले सभी बीएड कॉलेज की मनमानी चरम पर है। कही आवेदन ही नही लेना तो कही आवेदन का रिसीविंग नही देना। तथा संबंध बीएड कॉलेज में मेरिट कम पैसा पैरवी के आधार पर नामाकन का लिस्ट दिया गया है। जिससे साफ तौर पर जाहिर होता है की संबंध बीएड कॉलेज की मनमानी चरम पर है।

आइसा नेताओ ने कहा कि अभी नोडल अधिकारी को ज्ञापन देकर मांग किया गया है कि तत्काल स्पॉट नामाकन पर रोक लगाई जाए और आरक्षण नियम को धत्ता बताते हुए मेरिट लिस्ट की उच्चस्तरीय जांच कराई जाए और दोषी अधिकारियों पर करवाई करने की मांग की है। अन्यथा इसके खिलाफ राज भवन और राज्य सरकार को तथ्य के साथ अवगत कराया जाएगा।