दरभंगा,28 दिसंबर 2022, ऑल इंडिया डेमोक्रेटिक स्टूडेंट्स ऑर्गेनाइजेशन (AIDSO) दरभंगा जिला सांगठनिक कमिटी की ओर से मिलान चौक स्थित जिला कार्यालय पर 69वां स्थापना दिवस मनाया गया।कार्यक्रम की शुरुआत संगठन के संस्थापक शिवदास घोष के फोटो पर पुष्प अर्पित किया गया।इसकी अध्यक्षता जिला संयोजक मनोज कुमार ने किया।

इस अवसर पर सभा को संबोधित करते हुए मुख्य अतिथि पूर्व राज्य उपाध्यक्ष मोजाहिद आजम ने कहा कि एआईडीएसओ की स्थापना समाज सुधारकों और क्रांतिकारियों की विरासत को आगे बढ़ाने के लिए की गई है; एआईडीएसओ ने हमारे देश और दुनिया के महापुरुषों के अधूरे कार्य को पूरा करने का संकल्प लिया है; एआईडीएसओ का उद्देश्य “सभी के लिए लोकतांत्रिक, वैज्ञानिक और धर्मनिरपेक्ष शिक्षा” है; मानवता की मुक्ति के लिए एआईडीएसओ छात्रों की शक्ति है। इसके स्थापना दिवस पर हम सभी छात्रों, शिक्षकों, शिक्षा प्रेमी नागरिकों से अपील करते हैं कि एआईडीएसओ को मजबूत करें।

अध्यक्षीय संबोन्धन में जिला संयोजक मनोज कुमार ने कहा कि एआईडीएसओ की स्थापना दिवस ऐसे मौके पर मना रहे हैं जब हमारा देश आर्थिक,राजनीतिक,संस्कृति के क्षेत्र में घोर संकट की स्थिति से गुजर रहा है वंही केन्द्र एवं राज्य सरकार शिक्षा को पूर्ण रूप से आम जनमानस से दूर करने के लिए एक पर एक शिक्षा विरोधी नीति कानून ला कर शिक्षा को निजीकरण, व्यापारीकरण कर देश के कॉर्पोरेट घराने को मुनाफा लूटने के लिए खुली छूट दे रही है। हम छात्रों से अपील करते हैं कि एआईडीएसओ छात्र संगठन से जुड़कर सरकार की शिक्षा विरोधी नीति के खिलाफ आंदोलन को मजबूत करें।

अन्य वक्ताओं में दुर्गानन्द शर्मा, प्रिंस कुमार,रौशन कुमार, शौरभ माही,राजू कुमार, रूपेश कुमार आदि ने महत्वपूर्ण वक्तव्य रखा।