पटना: बिहार में विधान परिषद (bihar mlc election 2022) की सात सीटों पर होने वाले चुनाव के लिए NDA के चारों प्रत्याशियों ने नामांकन कर दिया. इस मौके पर CM नीतीश कुमार, डिप्टी सीएम तारकिशोर प्रसाद, रेणु देवी, बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष संजय जायसवाल, केन्द्रीय गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय एवं जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह के साथ एनडीए के अन्य नेताओं की मौजूदगी रही. जेडीयू प्रत्याशी रविन्द्र सिंह और आफाक अहमद खां वहीं बीजेपी प्रत्याशी अनिल शर्मा और हरि साहनी ने विधानसभा के प्रभारी सचिव पवन कुमार पांडेय के समक्ष नामांकन का पर्चा भरा है.

बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी अनिल शर्मा ने नामांकन करने के बाद कहा कि बीजेपी का एक कार्यकर्त्ता रहा हूं. केंद्रीय नेतृत्व और प्रदेश नेतृत्व से जिस विश्वास से मुझे विधान परिषद् का एक सदस्य बनाने का काम किया है. मैं अगड़े और पिछड़े सभी का सेवा करने का काम करुंगा. उन्होंने कहा कि मैं 30 साल से बीजेपी का एक कार्यकर्त्ता हूं और केंद्र से राज्य तक पार्टी के अंदर काम करने का मौका मिला है. वहीं बीजेपी एमएलसी प्रत्याशी हरि साहनी ने कहा कि मैं गरीब गुरबा निषाद समाज से आता हूं और लंबे अर्सों से पार्टी का सेवा करते आए हैं. एक बात हमेशा लगता है कि हमारी पार्टी कहती है कि सबका साथ, सबका विश्वास, सबका विकास ये सिर्फ बोलने के लिए नहीं है जमीन पर भी दिखता है.
maithilinewsnetwork
विधान परिषद के 7 सीटों के लिए हो रहे चुनाव के लिए अभी तक कुल 7 प्रत्याशियों ने नामांकन किया है. ऐसे में सभी सातों प्रत्याशियों का निर्विरोध विधान पार्षद बनना तय है. हालांकि महागठबंधन में काफी घमासान हुआ. हालांकि बाद में कांग्रेस एवं वामपंथी दलों ने अलग से प्रत्याशी उतारने से इंकार किया है.बीजेपी ने अनिल शर्मा और हरी साहनी को विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. इससे पहले जदयू ने अफाक अहमद खान और रविंद्र सिंह को विधान परिषद चुनाव के लिए प्रत्याशी बनाया है. वहीं राजद के तीन उम्मीदवार मुन्नी रजक, युवा शाखा के प्रदेश अध्यक्ष कारी सोहैब और अशोक कुमार पांडेय सभी तीनों प्रत्याशियों ने नामांकन का पर्चा भर दिया है.

maithilinewsnetwork