लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के अलीगंज स्थित राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (RSS) के कार्यालय को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले व्यक्ति को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है।राजधानी की मड़ियांव पुलिस के ज्वाइंट ऑपरेशन से अभियुक्त राज मोहम्मद को तमिलनाडु से गिरफ्तार किया गया।अभियुक्त राज मोहम्मद ने व्हाट्सएप के जरिए RSS के 6 अलग-अलग कार्यलाओं को बम से उड़ाने की धमकी दी थी।पुलिस की सर्विलांस टीम ने अभियुक्त की लोकेशन ट्रेस कर गिरफ्तारी कराई।

यह था पूरा मामला

राजधानी लखनऊ के अलीगंज सेक्टर-एन निवासी डॉ. नीलकंठ मणि तिवारी के मुताबिक वह सुल्तानपुर स्थित एक महाविद्यालय में प्रोफेसर हैं। वे अलीगंज सेक्टर-क्यू स्थित संघ के कार्यालय से भी जुड़े हैं और पुराने स्वयंसेवक भी हैं। उन्होंने बताया कि रविवार दोपहर उन्हें व्हाट्सएप पर तीन भाषाओं हिंदी, कन्नड़ और अंग्रेजी में एक संदेश आया। इसमें दिए गए लिंक को खोलकर ग्रुप से जुड़ने के लिए कहा गया था,लेकिन नंबर विदेश का होने से उन्होंने लिंक नहीं खोला। इसके बाद तीन और मैसेज भेजे गए। इसमें यूपी व कर्नाटक के छह स्थानों को रविवार रात आठ बजे बम से उड़ाने की धमकी दी गई थी। इसमें अलीगंज के सेक्टर क्यू स्थित संघ का कार्यालय व उन्नाव के नवाबगंज कार्यालय का जिक्र भी था।

पुलिस ने मामले को गंभीरता से लिया और इसकी विवेचना में एटीएस को भी लगाया।पुलिस और एटीएस की संयुक्त टीम ने साइबर सेल की मदद से अभियुक्त की लोकेशन तमिलनाडु के पुदुकोट्टाई जिले की रामलिंगम स्ट्रीट में मिली।इसके बाद तमिलनाडु पुलिस के अफसरों से संपर्क कर अभियुक्त को हिरासत में लिया गया।इसके बाद यूपी एटीएस की टीम फ्लाइट से तमिलनाडु पहुंची जहां अभियुक्त से पूछताछ की जा रही है।इस मामले में पूछताछ की जा रही है।