#MNN@24X7 दरभंगा सीएम साइंस कॉलेज की एनएसएस इकाई द्वारा मुख्यमंत्री के सात निश्चय कार्यक्रम अंतर्गत आर्थिक हल, युवाओं को बल के सूत्र वाक्य के साथ संचालित बिहार स्टूडेंट क्रेडिट कार्ड योजना, मुख्यमंत्री निश्चय स्वयं सहायता भत्ता योजना एवं कुशल युवा कार्यक्रम योजना के बारे में छात्रों को विस्तृत जानकारी देने के लिए सोमवार को सेमिनार का आयोजन किया गया। यह कार्यक्रम जिला निबंधन एवं परामर्श केन्द्र के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित की गई।

छात्रों को सम्बोधित करते हुए सहायक प्रबंधक बह्मप्रकाश ने कहा कि यह योजना एक सहज प्रक्रिया के साथ छात्रों को लाभान्वित करनेवाला है। उन्होंने तीनों योजनाओं से संबंधित महत्वपूर्ण विन्दुओं की जानकारी छात्रों को विस्तार से दी और उनके मन में उठ रहे सवालों का जवाब भी दिया। मौके पर प्रधानाचार्य प्रो दिलीप कुमार चौधरी ने छात्रों से सरकार द्वारा उनके हित में चलाई जा रही योजनाओं के बारे में विभिन्न माध्यमों से जानकारी हासिल कर एक-दूसरे के बीच इसे प्रसारित करने का सुझाव दिया ताकि सभी को इसका फायदा पहुंच सके।

इस अवसर पर महाविद्यालय के शिक्षक डा निधि झा, डा सुषमा रानी, डा स्वर्णा श्रिया, डा रवि रंजन सहित भारी संख्या में छात्र-छात्राएं उपस्थित थे। सम्पूर्ण कार्यक्रम का संचालन महाविद्यालय के राष्ट्रीय सेवा योजना इकाई के कार्यक्रम पदाधिकारी डा सत्येन्द्र कुमार झा ने किया।