#MNN@24X7 समस्तीपुर, बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के आदेशानुसार आज जिला जनता दल यूनाइटेड द्वारा समस्तीपुर जिले के सभी पंचायतों में भीम चौपाल का आयोजन किया गया। इस आयोजन में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर की 132 वीं जयंती मनाई गई।

इस अवसर पर बाबा साहब को याद करते हुए संविधान की रक्षा का संकल्प लिया गया। बाबा साहब के सपनों के अनुरूप बिहार के मुख्यमंत्री ने जिस तरह से बिहार में अनुसूचित जाति और अत्यंत पिछड़े वर्ग के लोगों के लिए जो कल्याण एवं विकास की योजनाएं चलाई है। उसको विस्तार से भीम चौपाल में पार्टी की ओर से बताया गया इसी कड़ी में जनता दल यूनाइटेड के प्रदेश महासचिव डॉ दुर्गेश राय ने नगर निगम क्षेत्र के धुरलक गांव में आयोजित भीम चौपाल में भाग लेते हुए कहा कि आज देश के अंदर संविधान पर हमला हो रहा है। संविधान के साथ छेड़छाड़ की साजिश की जा रही है। बाबा साहब द्वारा निर्माण किए गए संविधान को बदलने की साजिश हो रही है।

उन्होंने कहा कि बाबा साहब ने अनुसूचित जाति, जनजाति, अत्यंत पिछड़े वर्ग और पिछड़े वर्ग को समाज की मुख्यधारा में बराबरी पर लाने के लिए जो आरक्षण दिया था,आज उस आरक्षण को समाप्त करने की साजिश हो रही है इसीलिए आज इस भीम चौपाल में बाबा साहब भीमराव अंबेडकर को याद करते हुए हम सभी को बाबा साहब के दिए संविधान की रक्षा के लिए एकजुट होकर खड़ा होना होगा भीम चौपाल की अध्यक्षता जिला जदयू के महासचिव सह पूर्व मुखिया अरुण पासवान ने किया।

भीम चौपाल में पार्टी की ओर से दिए गए संकल्प पत्र के अनुसार संकल्प लिया गया कि 1. हम स्वयं को, अपने बच्चों को तथा अपने परिवार को जरूर शिक्षित करेंगे।2. शरीर, आत्मा और धन को बर्बाद करने वाले शराब एवं मादक पदार्थ का सेवन नहीं करेंगे।3. संविधान और लोकतंत्र की रक्षा अपनी इज्जत की तरह किसी भी कीमत पर करेंगे। 4. धर्म का राजनीतिकरण करने और सांप्रदायिक उन्माद फैलाने कवालों का बहिष्कार करेंगे। 5. वोट के सौदागरों के प्रलोभन में आकर बाबासाहेब के दिए वोट के अधिकार का अपमान नहीं करेंगे।

कार्यक्रम में राजकुमार शाह अशोक पासवान प्रेम कुमार सुबोध कुमार नितिन कुमार देवेंद्र पासवान सुरेश मलिक देवी पासवान आदि लोग शामिल थे।