सी एम कॉलेज एलुमिनाई एसोसिएशन की कार्यकारिणी की बैठक प्रधानाचार्य डा अनिल कुमार की अध्यक्षता में आयोजित।

अब तक एसोसिएशन में डा शंभू शरण, डा अंजू कुमारी, डा कामेश्वर झा, डा विश्वनाथ झा व डा मो मोहसिन ने किया आर्थिक सहयोग।

#MNN@24X7 सी एम कॉलेज, दरभंगा के एलुमिनाई एसोसिएशन की कार्यकारिणी एक महत्वपूर्ण बैठक प्रधानाचार्य डॉ अनिल कुमार मंडल की अध्यक्षता में आयोजित की गई, जिसमें पूर्व प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा, एसोसिएशन के अध्यक्ष डा शंभू शरण सिंह, उपाध्यक्ष डा प्रभात कुमार चौधरी, सचिव डा आर एन चौरसिया, कोषाध्यक्ष बिन्देश्वर यादव, सदस्य- डा मयंक श्रीवास्तव, डा शैलेन्द्र श्रीवास्तव, संतोष दत्त झा, विपिन कुमार सिंह तथा सृष्टि चौधरी आदि उपस्थित हुए।

बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि आगामी 26 फरवरी (दिन रविवार), 2023 को सी एम कॉलेज एलुमिनाई एसोसिएशन की आम बैठक महाविद्यालय परिसर में आयोजित की जाए।

आज की बैठक में एसोसिएशन की मजबूती, विस्तार एवं क्रियाकलापों के संचालन हेतु संरक्षक मंडल तथा सदस्यता समिति के गठन पर गंभीरतापूर्वक विचार किया गया। साथ ही उक्त 26 फरवरी को होने वाली आम बैठक के सफल आयोजन हेतु स्वागत समिति तथा आयोजन समिति के गठन पर भी विचार किया गया। वहीं सदस्यों ने निर्णय लिया कि एसोसिएशन के कार्यकारिणी की अगली बैठक फरवरी माह के प्रथम सप्ताह में आयोजित की जाएगी, जिसमें विभिन्न समितियों, उप समितियों तथा सदस्यता एवं शुल्क आदि पर विशेष रूप से विचार किया जाएगा।

प्रधानाचार्य डा अनिल कुमार मंडल ने बताया कि 1938 ईस्वी में स्थापित सी एम कॉलेज, दरभंगा के अनेकानेक पूर्ववर्ती छात्र न केवल प्रदेश एवं राष्ट्रीय स्तर पर, बल्कि अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी काफी संख्या में अपनी योग्यता एवं कर्मठता से शैक्षणिक, प्रशासनिक, राजनीतिक, आर्थिक तथा सामाजिक आदि दृष्टि से समाजसेवा एवं राष्ट्रनिर्माण में अपना अमूल्य योगदान दे रहे हैं, जिन्हें अधिक से अधिक संख्या में सी एम कॉलेज एलुमिनाई एसोसिएशन का सदस्य बनाना हमारा लक्ष्य है। वहीं पूर्व प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा ने प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कॉलेज के अनेक पूर्ववर्ती छात्र- छात्राओं एवं शिक्षक- कर्मचारियों का नाम उल्लेख किया जो ख्याति लब्ध हैं तथा एसोसिएशन को कई दृष्टि से मजबूती प्रदान करने की क्षमता और इच्छा रखते हैं।

एसोसिएशन के अध्यक्ष डा शंभू शरण सिंह ने भी एसोसिएशन को हर तरह से समय एवं सहयोग करने का आश्वासन दिया, जबकि उपाध्यक्ष डा प्रभात कुमार चौधरी ने संगठन विस्तार एवं गतिविधियों की आवश्यकता पर बल दिया।

सदस्यों का स्वागत करते हुए कोषाध्यक्ष बिन्देश्वर यादव ने बताया कि महाविद्यालय में 30 जुलाई, 2021 को बैठक कर एसोसिएशन का गठन किया गया था, जिसका 12 अगस्त, 2021 को पंजीयन कराया गया। इसके अनुसार कार्यकारिणी समिति में कॉलेज के प्रधानाचार्य पदेन चेयरमैन, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष, सचिव, संयुक्त सचिव तथा कोषाध्यक्ष सहित 11 सदस्य हैं। उन्होंने बताया कि एसोसिएशन में अब तक अध्यक्ष डा शंभू शरण सिंह ने 1,00,000 रुपये, सचिव डा आर एन चौरसिया की पत्नी डा अंजू कुमारी ने 51,000 रुपए, कॉलेज के पूर्व प्रधानाचार्य डा कामेश्वर झा ने 51,000 रुपए, पूर्व प्रधानाचार्य प्रो विश्वनाथ झा ने 51,000 रुपए तथा समाजशास्त्र के पूर्व प्राध्यापक डा मोहम्मद मोहसिन ने 25,000 रुपए का आर्थिक सहयोग किया है।

धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सचिव डा आर एन चौरसिया ने एसोसिएशन के व्हाट्सएप ग्रुप बनाए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जल्द ही ऑनलाइन सदस्यता हेतु लिंक जारी किया जाएगा, ताकि दूरस्थ सदस्य भी आसानी से एसोसिएशन से जुड़ सकें।

डा चौरसिया ने बताया कि सदस्यता समिति तथा अन्य समिति के सदस्यों के सार्थक सहयोग से एसोसिएशन का न केवल संख्या की दृष्टि से, बल्कि आर्थिक एवं क्रियाकलापों की दृष्टि से भी विस्तार किया जाएगा।

Web development Darbhanga