#MNN@24X7 दरभंगा, दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए दिनांक 08.04.2023 को आयोजित सीईटी-बीएड-2023 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा शांतिपूर्ण संपन्न हो गई।नोडल विश्वविद्यालय ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने परीक्षा के बाद की प्रक्रिया को लेकर कार्य आरंभ कर दिया है।

भारतीय सिनेमा ओ रंगमंचमे  कोइलखक अवदान।


सीईटी-बीएड-2023 के राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता ने बताया कि दिनांक 08.04.2023 को आयोजित सीईटी-बीएड-2023 की संयुक्त प्रवेश परीक्षा का उत्तर कुंजी आधिकारिक वेबसाइट पर दिनांक 08.04.2023 को ही अपलोड कर दिया गया। अभ्यर्थी की ओर से दिनांक 10.04.2023 तक उत्तर कुंजी पर आपत्ति प्राप्त किए जायेंगे। सभी प्रकार की आपत्ति को सत्यापित करने के लिए वैध प्रमाण पीडीएफ रूप में संलग्न करना अनिवार्य है। वैध प्रमाण में टैक्सबुक/संदर्भ ग्रंथ मान्य होगा। वैध आपत्ति के आलोक में आवश्यकतावश उत्तर कुंजी को सुधारकर परीक्षाफल प्रकाशित की जाएगी। उन्होंने कहा कि दिनांक 21.04.2023 को परीक्षा परिणाम प्रकाशित होना प्रस्तावित है, जिसे आधिकारिक वेबसाइट www.biharcetbed-lnmu.in पर देखा जा सकता है।

गर्भकाल में माँ का तनावग्रस्त होने गर्भस्थ शिशु के मानसिक एवं शारीरिक विकास के लिए घातक- डॉ. अरुण कुमार सिंह।


प्रो. मेहता ने कहा कि अक्सर देखा जाता है कि अभ्यर्थी गेस पेपर और गूगल से निकालकर छाया प्रति संलग्न कर आपत्ति दर्ज कराते हैं। ऐसे अभ्यर्थियों की आपत्ति पर विचार नहीं किया जाएगा। अगर कोई अभ्यर्थी प्रमाणिक साक्ष्य के साथ उत्तर कुंजी पर आपत्ति दर्ज कराते हैं तो तब उनके आपत्ति पर विचार किया जायेगा।

प्रो. मेहता ने बताया कि परीक्षा के परिणाम के बाद दो वर्षीय बीएड एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन के लिए पुन: पंजीयन कराने की अनिवार्यता है। इसके संबंध में विस्तृत सूचना बाद में आधिकारिक वेबसाइट पर दी जायेगी।