#MNN@24X7 दरभंगा। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने दिनांक 01.01.2023 (बुधवार) को सीईटी-बी.एड.-2023 और शिक्षा शास्त्री सत्र 2023 के लिए राज्य नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया।

कुलपति की ओर से सीईटी-बी.एड.-2023 और शिक्षा शास्त्री 2023 के लिए प्रो. अशोक कुमार मेहता को राज्य नोडल पदाधिकारी नियुक्त किया गया। राज्य नोडल पदाधिकारी बनने पर प्रो. अशोक कुमार मेहता को माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह, प्रति कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद, डीएसडब्ल्यू प्रो. विजय कुमार यादव, स्नातकोत्तर भौतिकी विभागाध्यक्ष प्रो. अरुण कुमार सिंह, आइक्यूएसी के निदेशक डॉ. मो. ज्या हैदर, बीएड (नियमित) के विभागाध्यक्ष डॉ. अरविंद कुमार मिलन के साथ विश्वविद्यालय के पदाधिकारियों एवं प्राध्यापकों ने बधाई दी है।

विदित हो कि बिहार के महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति द्वारा ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को लगातार चौथी बार सीईटी-बी.एड.-2023 और शिक्षा शास्त्री सत्र 2023 की प्रवेश परीक्षा के आयोजन के लिए राज्य नोडल विश्वविद्यालय नामित किया गया है। कुलाधिपति के प्रधान सचिव राबर्ट एल चोंग्थू ने इस आशय की अधिसूचना 25.01.2023 को जारी की थी।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए गर्व की बात है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय पर महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति ने लगातार चौथी बार जो विश्वास जताया है, विश्वविद्यालय परिवार इस बार फिर से बेहतर तरीके से नामांकन की प्रक्रिया पूरी करके उस पर खरा उतरने का प्रयास करेगा। विश्वविद्यालय पर लगातार चौथी बार विश्वास जताने के लिए विश्वविद्यालय परिवार की ओर से एकबार पुन: महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति के प्रति आभार व्यक्त करता हूं। साथ ही पारदर्शिता और शूचिता के साथ नामांकन की प्रक्रिया पूरी कराने के लिए मैं राज्य नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता एवं उनकी टीम को भी अग्रिम बधाई देता हूं। लगातार तीन वर्षों से बी.एड. में बेहतर नामांकन के लिए राज्य नोडल पदाधिकारी एवं उनके कोर कमेटि सदस्य व कार्यालाय के सहयोगियों की भूमिका सराहनीय हैं। उनकी बेहतरीन कार्यशैली ने ही ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को राज्य स्तर पर उच्च श्रेणी की विश्वविद्यालय में लाकर खरा किया है।

कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद ने भी लगातार चौथी बार ल. ना. मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा पर विश्वास जताने के लिए महामहिम राज्यपाल-सह-कुलाधिपति के प्रति आभार प्रकट किया। प्रो. अहमद ने कहा कि इस बार नई सेशन शुरू होने से पहले ही नामांकन संबंधित सभी प्रक्रिया पूर्ण कर ली जायेगी। इससे अभ्यर्थियों को पूरा वर्ष अध्ययन करने का मौका मिलेगा।

सीईटी-बी.एड.-2023 और शिक्षा शास्त्री 2023 के राज्य नोडल पदाधिकारी बनने पर प्रो. अशोक कुमार मेहता ने माननीय कुलपति के प्रति आभार जताते हुए जिम्मेदारियों का शत-प्रतिशत निवर्हन करने की बात कही। प्रो. मेहता ने कहा कि माननीय कुलपति के नेतृत्व में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा ने तीन वर्षों से लगातार बेमिसाल नामांकन कराने में सफलता प्राप्त की है।

प्रो. मेहता ने कहा कि इस बार भी राज्य भर के 14 विश्वविद्यालयों पटना विश्वविद्यालय, पटना, बीएनएमयू, मधेपुरा, एनएनएमयू, दरभंगा, एमएमएच विवि, पटना, मुंगेर विवि, मुंगेर, पाटलिपुत्र विवि, पटना, पूर्णिया विवि, पूर्णिया, टीएमबी विवि, भागलपुर, वीकेएसयू, आरा, बीआरए बिहार विश्वविद्यालय, मुजफ्फरपुर, आर्यभट्ट विश्वविद्यालय, पटना, जेपी विश्वविद्यालय, छपरा, केएसडीएसयू और मगध विश्वविद्यालय, गया के 340 महाविद्यालयों और संस्थानों की 37200 सीटों पर दो वर्षीय बी.एड. एवं शिक्षा शास्त्री में नामांकन की प्रक्रिया पूरी करने के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन किया जायेगा। प्रवेश परीक्षा के लिए जल्द ही फॉर्म भरने की प्रक्रिया शुरू की जायेगी, इस बात की जानकारी आधिकारिक वेबसाइट पर अपलोड कर दी जायेगी।