#MNN@24X7 दरभंगा, भारतीय विश्वविद्यालय संघ, नई दिल्ली एवं जैन विश्वविद्यालय, बेंगलुरु के संयुक्त तत्वावधान में आयोजित 36 वीं अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय,दरभंगा की युवा महोत्सव की टोली ने अपना श्रेष्ठ प्रदर्शन देते हुए कला की कई विधाओं में चैम्पियन हुई है। बता दें कि यह प्रतियोगिता जैन विश्वविद्यालय,बेंगलुरू में 24 से 28 फरवरी तक आयोजित की गई थी।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय,दरभंगा की युवा महोत्सव की टोली ने कुल 31 प्रतिभागी, 9 संगत कलाकार तथा 2 टोली प्रबंधक के साथ इस प्रतियोगिता में भाग लिया था। टोली प्रबंधक सुमित कुमार झा ने बताया कि उक्त प्रतियोगिता में विश्वविद्यालय की टोली सुगम संगीत विधा में तृतीय स्थान, नृत्य विधा के शास्त्रीय नृत्य में तृतीय स्थान, नाट्य विधा के एकांकी नाटक में तृतीय स्थान,मिमिक्री में तृतीय स्थान, ललित कला विधा के पोस्टर मेकिंग विधा में तृतीय स्थान प्राप्त किया है।

ज्ञात हो कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय,दरभंगा की इससे पूर्व इस टीम ने कलिंगा इंस्टिट्यूट में आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में उपविजेता का स्थान प्राप्त किया था तथा इसी प्रतियोगिता में डांस और नाट्य कला विधा में यह टीम ओवरऑल चैंपियन भी रही है। ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो एस पी सिंह ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की टीम को इस जीत के लिए शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि आने वाले समय में भी यह टोली अपने बेहतरीन प्रदर्शन के द्वारा भविष्य में भी विश्वविद्यालय का नाम रौशन करेगी।

विश्वविद्यालय के कुलसचिव ने इस एतिहासिक जीत के लिए हर्ष व्यक्त करते हुए कहा कि मुझे खुशी है कि सभी के सहयोग से इस विश्वविद्यालय का सर्वांगीण विकास और यशगान चहुं दिशा हो रहा है। खेल एवं संस्कृति पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की युवा महोत्सव की टीम को अखिल भारतीय विश्वविद्यालय युवा महोत्सव में अच्छे प्रदर्शन और जीत हेतु बधाइयां एवं शुभकामनाएं देते हुए कहा कि मुझे पूर्ण विश्वास है कि माननीय कुलपति के दिशा निर्देश में हम भविष्य में भी यूँ ही कीर्तिमान स्थापित करेंगे। मैं युवा महोत्सव के सभी प्रतिभागियों, संगत कलाकारों और टीम प्रबंधक को इस एतिहासिक जीत हेतु बधाईयाँ और शुभकामनाएं देता हूं।

विश्वविद्यालय खेल एवं संस्कृति विभाग के उप खेल पदाधिकारी अमृत कुमार झा, राम श्रींगार राम, मनीष राज ने विश्वविद्यालय की टीम को इस उपलब्धि हेतु बधाईयां और मंगलकामनाएं दी। बता दें कि इस जीत से विश्वविद्यालय में हर्ष का माहौल है।