#MNN@24X7 दरभंगा, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यलाय, दरभंगा में स्नातक द्वितीय खंड सत्र 2020-23 में अध्ययनरत वाणिज्य संकाय के छात्र-छात्राओं की परीक्षा का परिणाम दिनांक 21.03.2023 (मंगलवार) को जारी किया गया।

परीक्षा निंयत्रक डॉ. आनंद मोहन मिश्रा ने बताया कि स्नातक द्वितीय खंड के वाणिज्य संकाय में कुल मिलाकर 11,389 नियमित छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें से 9,904 छात्र-छात्राओं ने परीक्षा में सफलता प्राप्त की है। 463 छात्र-छात्राएं प्रमोटेड हुए हैं। 79 अभ्यर्थियों ने परीक्षा में विफलता प्राप्त की है। इनमें से 553 परीक्षार्थियों ने परीक्षा के दौरान उत्तर-पुस्तिका पर अस्पष्ट क्रमांक का गोला अंकित किया और 390 परीक्षार्थियों ने उत्तर-पुस्तिका पर अस्पष्ट विषय कोड अंकित किया। जिस कारण इनके परीक्षा परिणाम लंबित (पेंडिंग) रह गये हैं।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि पिछले सत्र के कुल 416 छात्र-छात्राएं परीक्षा में शामिल हुए थे, जिनमें 298 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में सफलता और 118 परीक्षार्थियों ने परीक्षा में विफलता प्राप्त की है। डॉ. मिश्रा ने बताया कि जल्द ही अन्य संकायों का परीक्षा परिणाम भी जारी कर दिया जायेगा। परीक्षा के परिणाम जारी करने को लेकर तैयारियां अंतिम चरण में है।

डॉ. मिश्रा ने बताया कि लंबित परीक्षार्थी प्रवेश-पत्र की फोटो कॉपी के साथ आवेदन अपने महाविद्यालय में समर्पित करेंगे, ताकि प्रवेश-पत्र में अंकित उत्तर-पुस्तिका संख्या के आधार पर उनके वास्तविक क्रमांक/विषय कोड को पता किया जा सके तथा उनका परीक्षाफल यथाशीघ्र संशोधित कर प्रकाशित किया जा सके।

परीक्षा में सफलता प्राप्त किए हुए छात्र-छात्राओं को ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रो. सुरेंद्र प्रताप सिंह, प्रति-कुलपति प्रो. डॉली सिन्हा, कुलसचिव प्रो. मुश्ताक अहमद और परीक्षा नियंत्रक डॉ. आनंद मोहन मिश्रा ने बधाई के साथ शुभकामनाएं दी।