अतिथि शिक्षकों के समायोजन की गारंटी करे सरकार – आइसा।

अतिथि शिक्षकों के समायोजन की माँग को लेकर 3 अप्रैल को अतिथि शिक्षक करेंगे विधानसभा मार्च।

#MNN@24X7 दरभंगा। 1 अप्रैल, ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय में हिंदी विषय के अतिथि शिक्षकों की सेवा 1 अप्रैल से सरकार के आदेशानुसार समाप्त कर दी गई है। विदित हो कि जिन अतिथि शिक्षकों की बदौलत राज्य भर में उच्च शिक्षा की स्थिति ठीक हुई थी, कॉलेजो में अध्यापन का कार्य शुचारु रूप से चल रहा था उन्हें एकाएक सेवा से बर्खास्त करने का तुगलकी फरमान निंदनीय है।

उक्त बातें आइसा जिला सचिव मयंक कुमार यादव व जिला अध्यक्ष प्रिंस राज ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा कि अंशकालिक शिक्षकों के कार्यानुभव का लाभ लेकर राज्य भर में जहां एक तरफ शिक्षा की बदहाली को दूर कर बेहतर किया जा सकता है वहीं दूसरी तरफ राज्य भर में भयंकर बेरोजगारी से निजात पाकर रोजगार की उपलब्धता भी सुनिश्चित की जा सकती है।

आइसा सरकार से पूरजोर माँग करता है कि अतिथि शिक्षकों का समायोजन सुनिश्चित किया जाए ,ताकि विश्वविद्यालय गुणवत्तापूर्ण शिक्षा की ओर अग्रसर हो सके।

अतिथि शिक्षकों के द्वारा समायोजन की मांग को लेकर आगामी 3 अप्रैल को विधानसभा मार्च का आयोजन किया गया है। मिथिला विवि के अतिथि शिक्षकों से मार्च में शामिल होने की अपील किया है।