आलू उत्पादक किसानों से आलू की खरीदारी सुनिश्चित करे प्रशासन-मन्जू प्रकाश।

खाद की कालाबाजारी रोके एवं मशाला उद्योग की स्थापना करे सरकार-ललन कुमार।

कोल्ड स्टोरेज में आलू रख रखाव की व्यवस्था करे प्रशासन-प्रो उमेश कुमार।

#MNN@24X7 समस्तीपुर 12 मार्च। अखिल भारतीय किसान महासभा समस्तीपुर जिला कमिटी की बैठक दिनांक:12 मार्च 2023 को जिला कार्यालय माल लेलिन आश्रम में जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार की अध्यक्षता एवं केन्द्रीय कार्यकारिणी सदस्य मन्जू प्रकाश के पर्यवेक्षण में सम्पन्न हुई है। बैठक में बर्ष 2023 में 40000 किसानों को सन्गठन में भर्ती करने का जहाँ निर्णय लिया गया है वहीं 20 मार्च 2023 को सभी फसलों पर न्यूनतम समर्थन मूल्य देने, बिजली विधेयक 2020 रद्द करने, किसान आन्दोलन में शहीद हुए सभी किसानों को मुआवजा देने, सहित अन्य मान्गो को लेकर रामलीला मैदान दिल्ली में आयोजित 20 मार्च के किसान महापन्चायत में सैकड़ों किसानों के साथ शामिल होने का निर्णय लिया गया है।

बैठक को संबोधित करते हुए मन्जू प्रकाश ने कहा कि किसानों के आलू का अघिक पैदावार होने से प्रशासन खरीदारी सुनिश्चित करे। उन्होंने कहा कि आलू का फसल एम एस पी बाहर है। आलू के फसल को एम एस पी के दायरे में लाये केन्द्रीय सरकार।

बैठक को संबोधित करते जिलाध्यक्ष महावीर पोद्दार ने कहा कि गन्ना उत्पादक किसानों का शोषण चीनी मील मैनेजमेंट के द्वारा जारी है। सभी किसानों को चलान देना ही होगा और बिचौलिया से मुक्त करना होगा। बैठक को संबोधित करते जिला सचिव ललन कुमार ने कहा कि खाद की कालाबाजारी एवं उंचे कीमतों पर बिक्री वेधरक जारी है ।दिनांक 14 मार्च को किसान महासभा का शिष्टमंडल जिला समाहर्ता से मिल कर किसानों से जुड़े मांग पत्र समर्पित करेगा।

बैठक में दिनेश कुमार सिंह, सुनील कुमार राय, राम कुमार राय, राम बलि सिंह, महेश प्रसाद सिंह, भोला चौधरी, राजेश सिंह, सोने लाल पासवान सहित अन्य लोग मौजूद थे।