#MNN@24X7 उजियार पुर, 07 अप्रैल, प्रखंड के अन्गार घाट पन्चायत डिहुली ग्राम के वार्ड नंबर 14 में तीन महीने से जले ट्रांसफार्मर को बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाने, अन्गार एवं डिहुली चौर करीब 30-35 पोल के 440 वोल्टेज वाले कवरयुक्त तार चोरी की प्राथमिकी दर्ज करने, ट्रांसफार्मर से तेल निकाल कर कालाबाजारी रोकने सहित अन्य मान्गो को लेकर किसानों ने माले नेता महावीर पोद्दार के नेतृत्व में ट्रांसफार्मर के निकट ही धरना दिया।

धरनार्थी किसानों को संबोधित करते हुए महावीर पोद्दार ने कहा कि विद्युत विभाग में जहाँ भ्रष्टाचार व्याप्त है वहीं भारी अनियमितता, कार्य करने के प्रति उदासीनता एवं लापरवाही व्याप्त है। करीब एक बर्ष पहले लाखों रुपये के तार की चोरी हुई किन्तु आज तक प्राथमिकी भी दर्ज नहीं कराई गई कौन है इस चोरी की घटना को अंजाम देने वाले। खुलेआम ट्रांसफार्मर के तेल की कालाबाजारी की जा रही है और किसानों से पैसे ठगने की कोशिश विद्युत कर्मी एवं ठेकेदार करते हैं।

उन्होंने जोर देकर कहा कि कहा कि अविलंब जलेट्रांसफार्मर को नहीं बदलकर नया ट्रांसफार्मर लगाया जाता है तो 11 अप्रैल को जे ई का पुतला एवं प्रतिरोध सभा किया जायेगा एवं 15 अप्रैल को एस एच 55 को डिहुली में जाम किया जायेगा। उन्होंने कहा कि आज किसान आधा से एक किलोमीटर की दूरी तक जमीन पर तार बिछा कर पटवन कर रहे हैं जिससे बङी घटना-दुर्घटना से इनकार नहीं किया जा सकता है।

धरना में राजेन्द्र महतो, श्री राम यादव, समीम मन्सूरी, राम यतन राय, नागेश्वर दास, राजन यादव, अशोक महतो, नवीन यादव, सचिन यादव, राजन कुमार, मनोज सिंह, सज्जन यादव, उमेश राम, सुनील कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।