#MNN@24X7 दरभंगा, सी एम कॉलेज, दरभंगा में बी एड पास अल्पसंख्यक छात्र- छात्राओं के लिए सीटेट- 2023 की प्रतियोगिता परीक्षाओं के लिए निःशुल्क कोचिंग की व्यवस्था की गई है। बिहार सरकार के अल्पसंख्यक कल्याण विभाग के सौजन्य से नोडल एजेन्सी मौलाना मजहरूल हक अरबी-फारसी विश्वविद्यालय, पटना के द्वारा संचालित कोचिंग में वैसे छात्र- छात्राएं ही आवेदन कर सकते हैं जो आगामी जुलाई- 2023 में सीटेट की परीक्षा में शामिल होना चाहते हैं।

कोचिंग की सुविधा प्राप्त करने के लिए इच्छुक छात्र- छात्राएं 8 से 25 अप्रैल, 2023 तक कॉलेज अवधि में निःशुल्क आवेदन प्रपत्र प्राप्त कर उसे पूर्णतया भरकर कॉलेज की सामान्य शाखा में जमा करेंगे। निःशुल्क कोचिंग में नामांकन के लिए जांच परीक्षा 30 अप्रैल, 2023 को सी एम कॉलेज में आयोजित की जाएगी। चयनित 60 छात्र- छात्राओं का वर्ग संचालन 1 मई, 2023 से कॉलेज में प्रारंभ होगा, जिन्हें निःशुल्क पुस्तकें एवं संबंधित पाठ्य सामग्रियां भी प्रदान की जाएंगी।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा के कुलसचिव सह निःशुल्क कोचिंग के निदेशक प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने बताया कि विगत कई वर्षों से सी एम कॉलेज निःशुल्क कोचिंग सेन्टर के सुयोग शिक्षकों के मार्गदर्शन में यहां के छात्र- छात्राएं शत-प्रतिशत सीटेट परीक्षा में सफल होते रहे हैं।