गनौली, मनियारी एवं तेलिया पोखर आदि गांवों के गरीबों, दलितों व पिछड़ों के बीच 115 से अधिक कम्बलों का हुआ वितरण।

#MNN@24X7 दरभंगा यूनेस्को क्लब तथा श्री राम जानकी सेवा ट्रस्ट, दरभंगा के संयुक्त तत्वावधान में बहादुरपुर प्रखंड के मनियारी पंचायत के गनौली, मनियारी तथा तेलिया पोखर आदि गांवों के गरीबों, दलितों एवं पिछड़ों के बीच 115 से अधिक कम्बलों का निःशुल्क वितरण किया गया। दरभंगा के महाराजी पुल तथा गांधी चौक के बीच स्थित नाथ बाबा धर्मशाला परिसर में जनप्रतिनिधियों, चिकित्सकों, व्यवसायियों, शिक्षाविदों, सामाजिकों तथा विद्यालय संचालकों ने दीप प्रज्वलित कर संयुक्त रूप से कम्बल वितरण समारोह का उद्घाटन किया।

समारोह में श्री राम जानकी सेवा ट्रस्ट के ट्रस्टी डा जगत नारायण नायक, डा वसुंधरा नायक व रेणु, यूनेस्को क्लब के अध्यक्ष रतन कुमार खेरिया, संस्थापक अध्यक्ष बिनोद कुमार पंसारी, महासचिव अमरनाथ साह, कोषाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया, पूर्व अध्यक्ष मनोरंजन प्रसाद अग्रवाल, क्लब के सदस्य प्रो मधु रंजन प्रसाद, एस एच अली, आदित्य विक्रम, संजीव कुमार, वार्ड 10 की पार्षद अमृता जालान, वार्ड 11 की पार्षद सोनी पूर्वे, वार्ड 7 के पार्षद प्रतिनिधि ईश्वर मंडल, जिला मलेरिया पदाधिकारी डा जयप्रकाश महतो, डा कालीकांत झा तथा तेलिया पोखर गांव के वार्ड 12 के वार्ड सदस्य ललित कुमार पासवान, स्वयंसेवक अमरजीत कुमार सहित डेढ़ सौ से अधिक मनियारी पंचायत के एवं स्थानीय गणमान्य व आमजन उपस्थित हुए।

बिनोद कुमार पंसारी के कुशल संचालन में आयोजित उद्घाटन समारोह में अतिथियों, श्रोता- दर्शकों एवं कम्बल- लाभुकों का स्वागत रतन कुमार खेरिया ने किया, जबकि धन्यवाद ज्ञापन डा आर एन चौरसिया ने किया।

क्लब के सदस्य डा जगत नारायण नायक ने कहा कि श्रीराम जानकी सेवा ट्रस्ट का मुख्य काम चिकित्सा- कार्य है जो मेरी माता एवं पिता की स्मृति में स्थापित एवं कार्यरत संस्था है। आज धन- दौलत के लिए बाप- बेटा तथा भाई- भाई में भी झगड़ा हो रहा है। कोई व्यक्ति इस धरती से कुछ भी नहीं लेकर जाता है। हमें जात- पात एवं धर्म- मजहब को भुलाकर एक साथ समाजसेवा का कार्य करना चाहिए। पूर्व मेयर अजय जालान ने कहा कि दरभंगा यूनेस्को क्लब का कार्य सराहनीय है। दोनों संस्थाओं द्वारा गरीबों को निःशुल्क कंबल का वितरण एक प्रमुख सामाजिक कार्य है।

मुख्य अतिथि के रूप में पूर्व महापौर दरभंगा नगर निगम अजय जालान ने कहा कि दरभंगा यूनेस्को क्लब सामाजिक कार्यक्रम आगे बढ़कर करती रही है जिसमें मैं भी कई कार्यक्रमों में शामिल हुआ हूं क्लब के सदस्य गण बधाई के पात्र हैं | वार्ड नंबर 10 की पार्षद अमृता जालान ने कहा कि मुझे काफी प्रसन्नता हो रही है कि मुझे क्लब के इस सामाजिक कार्य में बुलाया गया है। मैं अपनी ओर से दोनों संस्थाओं के सदस्यों को बधाई देती हूं। वार्ड नंबर 11 की पार्षद सोनी पूर्वे ने कहा कि कंबल का वितरण गरीबोपयोगी कार्य है, जिसके लिए मैं सभी आयोजकों को धन्यवाद देती हूं।

वार्ड नंबर 7 के पार्षद प्रतिनिधि ईश्वर मंडल ने कहा कि दोनों संस्थाओं के सभी सदस्य बधाई के पात्र हैं, जिनके सामाजिक कार्यों का लाभ गरीबों एवं जरूरतमंदों को मिल रहा है।
क्लब के संस्थापक अध्यक्ष बिनोद कुमार पंसारी ने क्लब द्वारा पूर्व से संचालित “नेकी की दीवार” की चर्चा करते हुए कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य ही है कि जिनके पास अधिक है वह क्लब को देकर जाएं और जिन्हें जरूरत है वह लेकर जाएं| क्लब के द्वारा यह कार्यक्रम पुनः संचालित किया जा रहा है। क्लब के अध्यक्ष रतन कुमार खेरिया ने कहा कि क्लब समय- समय पर यथासंभव अनेक तरह के शैक्षणिक एवं सामाजिक कार्यों को कर रहा है।

क्लब के महासचिव अमरनाथ साह ने क्लब द्वारा सम्पादित अनेक कार्यक्रमों की विस्तार से जानकारी देते हुए हाल ही में चिकित्सा शिविर आयोजन पर विशेष प्रकाश डाला। वहीं दरभंगा यूनेस्को क्लब के कोषाध्यक्ष डा आर एन चौरसिया ने बताया कि क्लब सदस्यों के बीच फैमिली- गेटटुगेदर के साथ ही शैक्षणिक, वैज्ञानिक तथा सांस्कृतिक कार्यक्रमों को मुख्य रूप से संपादित करता है। वहीं समय- समय पर सामाजिक दायित्वों के निर्वहन करने में भी सदा आगे रहता है।