#MNN@24X7, हनुमान नगर प्रखंड के सिनुआरा गांव स्थित भगवती स्थान में गुरुवार को महादेव मंदिर निर्माण हेतु भूमि- पूजन कार्यक्रम संपन्न हुआ। इस शिव मंदिर का निर्माण कार्य शंकर मेडिको,बेता चौक के प्रोपराइटर व सिनुआरा गांव निवासी अजय शंकर चौधरी के द्वारा किया जा रहा है । हर हर महादेव व वैदिक मंत्रोच्चारण के बीच मुख्य पुरोहित पंडित नीलांबर झा ने यजमान अजय शंकर चौधरी एवं बेबी चौधरी को विधि-विधान पूर्वक वैदिक मंत्रोच्चारण के साथ भूमि- पूजन कराकर कर निर्माण कार्य का शुभारंभ कराया।

बातचीत के क्रम में यजमान अजय शंकर चौधरी ने बताया कि वह अपने पूजनीय पिताजी स्वर्गीय सीताराम चौधरी व माता स्वर्गीय जयकला देवी की पुण्य स्मृति में स्वयं के निजी कोष से इस शिव मंदिर का निर्माण करवाने जा रहे हैं। साथ ही और लोगों की मदद से दुर्गा मंदिर के जीर्णोद्धार की भी योजना है। उल्लेखनीय है कि इस मंदिर का निर्माण 1942 में ही हुआ था और वह पूरे इलाके का प्रसिद्ध मंदिर था जो कि सम्प्रति जर्जर अवस्था में आ चुकी है, इसी का जीर्णोद्धार हो रहा है। जनवरी 2024 में अयोध्या में राम मंदिर निर्माण कार्य पूरा होने तक इस मंदिर के निर्माण कार्य भी पूर्ण होने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। यह बात बेबी चौधरी ने कही।

इस भूमि- पूजन को लेकर समस्त ग्रामीणों में हर्षौल्लास का वातावरण दिखा। 500 से अधिक लोगों की उपस्थिति के बीच इस कार्यक्रम को लेकर मुखिया रवि रंजन प्रसाद काफी हर्षित भाव से अपनी शुभकामना संदेश प्रेषित किए। यजमान श्री चौधरी के अग्रज भाई रामकुमार चौधरी ने कहा कि इस भूमि पूजन का समस्त कार्यक्रम कामेश्वर सिंह दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति व प्रसिद्ध शास्त्रज्ञाता पंडित रामचंद्र झा की देखरेख में संपन्न हो रहा है।

इस अवसर पर श्री चौधरी के अन्य भाई शिव शंकर चौधरी, उदय शंकर चौधरी, भोला चौधरी, हीरा चौधरी, प्रेम शंकर चौधरी व दयाशंकर चौधरी की भूमिका अति महत्वपूर्ण दिखी। मौके पर सरपंच रमन प्रसाद सिंह समेत सभी पंचायत सदस्य व समस्त ग्रामवासी उपस्थित थे।