#MNN@24X7 दरभंगा, 10 मार्च, जिलाधिकारी के कार्यालय प्रकक्ष में अपर समाहर्ता सह जिला लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी श्री अनिल कुमार की अध्यक्षता में 22 मार्च 2023 को बिहार दिवस आयोजन को लेकर बैठक की गई ।
     
बैठक में बिहार दिवस का व्यापक प्रचार-प्रसार करने की जिम्मेवारी जिला जनसंपर्क पदाधिकारी को दिया गया।
    
शिक्षा विभाग को प्रातः 7:00 से समाहरणालय के मुख्य द्वार से आदर्श मध्य विद्यालय-लोहिया चौक- समाहरणालय परिसर तक प्रभात फेरी निकलवाने के साथ-साथ सभी विद्यालयों में प्रभात फेरी निकलवाने की जिम्मेवारी दी गई।
   
इस अवसर पर प्रेक्षागृह दरभंगा में सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया जाएगा।
     
जिला सामान्य शाखा के प्रभारी पदाधिकारी टोनी कुमारी ने बताया कि इस वर्ष के कार्यक्रम रिकॉर्डिंग नृत्य पर रोक लगा दी गई है तथा वाद्य -वादन कार्यक्रम आयोजन पर विशेष जोर दिया गया है।
      
उक्त अवसर पर दरभंगा प्रेक्षागृह परिसर में जीविका, आईसीडीएस, शिक्षा विभाग, स्वास्थ्य विभाग, कृषि विभाग एवं डीआरसीसी द्वारा स्टॉल लगाए जाएंगे, जिनमें विभिन्न प्रकार के प्रमुख व्यंजन भी सम्मिलित रहेगा।
 
बैठक में मैट्रिक/ इंटर के प्रथम तीन जिला टॉपर को सम्मानित करने का निर्णय लिया गया, इसके साथ ही अनुसूचित जाति वर्ग के तीन-तीन जिला टॉपर को भी सम्मानित किया जाएगा।
     
इस अवसर पर जिले के स्वतंत्रता सेनानियों को एवं राष्ट्रीय स्तर पर खेल कला साहित्य या किसी अन्य क्षेत्र में पहचान स्थापित करने वालों को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया।
     
साथ ही विभिन्न कार्यालयों के बेहतर कर्मियों को भी सम्मानित करने का निर्णय लिया गया। निदेशानुसार सरकारी कार्यालयों पर नीली बत्ती लगवाने का निर्णय लिया गया।
          
कार्यक्रम में जिले के माननीय प्रभारी मंत्री, स्थानीय मंत्रीगण एवं सभी माननीय जनप्रतिनिधियों को स-समय आमंत्रित करने की जिम्मेवारी सामान्य शाखा को दी गई तथा प्रेस मीडिया को आमंत्रित करने की जिम्मेवारी जनसंपर्क कार्यालय को दिया गया।
        
बैठक में सिविल सर्जन डॉ.अनिल कुमार, उप निदेशक जन संपर्क नागेंद्र कुमार गुप्ता, जिला शिक्षा पदाधिकारी समर बहादुर सिंह, जिला प्रोग्राम पदाधिकारी डॉ रश्मि वर्मा, प्रभारी पदाधिकारी नजारत शाखा संस्कार रंजन एवं अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित थे।