पंचायतों में बने पंचायत सरकार भवन से हो सरकारी कार्य का संचालन – हरि पासवान।

#MNN@24X7 दरभंगा, खेग्रामस जिला सचिव जंगी यादव व अध्यक्ष सत्यनारायण मुखिया ने प्रेस विज्ञपति जारी करते हुए कहा कि केंद्र की मोदी सरकार सत्ता में आने के बाद दलित-गरीबो के लिए बानी योजना को खत्म कर रही है। मनरेगा जिससे कि आज भी गांवो में दलित-गरीबो को काम मिल जाती है वैसे योजना को आज केंद्र सरकार खत्म करने में लगी है। पूरे देश के मनरेगा मजदूर दिल्ली में आंदोलनरत है।

नेता द्व ने कहा कि आज जरूरत है कि मनरेगा में 200 दिन काम की गारंटी हो और सम्मानजनक मजदूरी मिले। लेकिन केंद्र सरकार मनरेगा में काम और मजदूरी न बढ़ाकर इस योजना को खत्म करने में लगी है। जिससे कि गरीब जनता में काफी आक्रोश है।

नेता व ने कहा कि दिल्ली में मनरेगा मजदूरो के चल रहे आंदोलन के समर्थन में मनरेगा को मारने की साजिश के खिलाफ 5 अप्रैल को जिलाधिकारी के समक्ष धरना दिया जयेगा। और हर हाथ को काम देने व सम्मानजनक मजदूरी देने की मांग की जाएगी।

वही नेता द्वय ने बताया कि पूरे जिले में खेग्रामस द्वारा वास-आवास, रोजी रोजगार सहित अन्य सवालों को जोड़ते हुए सर्वे अभियान चलाया जा रहा है।

वही धरना की तैयारी को लेकर श्रीदिल पुर गांव में खेग्रामस के बहादुरपर प्रखंड अध्यक्ष हरि पासवान बैठक को संबोधित करते हुए कहा आज भी गांव में लोग सरकारी सुविधा से वंचित है। गरीबो के बीच सरकारी योजना की जानकारी नही होता है। दलाल बिचौलिया लोग सभी सरकारी योजना को लूट कर खा जाते है। पंचायतों में बने पंचायत सरकार भवन से सरकारी कार्यो का संचालन नही हो रहा है। जिसको लेकर पंचायत वासियों में काफी आक्रोश है। बैठक के माध्यम से खेग्रामस नेता हरि पासवान ने मांग किया कि पंचायतों में बने पंचायत सरकार भवन से सरकारी कार्य का संचालन करने की मांग सरकार से की है।

बैठक में मोहम्मद ताहिर,शिवबालक पासवान, श्याम झा, मोहम्मद मुन्ना, हृदय राम, शांति देवी, उत्तम देवी सहित कई लोग उपस्थित थे।