रवि पासवान हत्या का एक सप्ताह में उदभेदन नहीं हुआ तो आंदोलन होगा तेज -भाकपा(माले)।

#MNN@24X7 बहादुरपुर, बहादुरपुर गांव के रवि पासवान की हुई जघन्य हत्या व रवि के तीन महीने पहले हुए लापता के शिकायत पर पुलिसिया आपराधिक लापरवाही के खिलाफ, हत्याकांड के उद्भेदन, स्पीडी ट्रायल व उसके परिजनों के मुआवजा के सवाल पर बहादुरपुर के कर्पूरी आश्रम के प्रांगण में भाकपा(माले) के बैनर तले प्रतिरोध सभा का आयोजित किया गया।

प्रतिरोध सभा की अध्यक्षता भाकपा(माले) के जिला स्थाई समिति सदस्य नंदलाल ठाकुर ने किया। प्रतिरोध सभा को सम्बोधित करते हुए भाकपा(माले) के राज्य कमिटी सदस्य अभिषेक कुमार ने कहा कि तीन महीने से अगवा हुए रवि पासवान को लेकर बहादुरपुर थाना के आपराधिक लापरवाही के कारण ही रवि पासवान की हत्या हुई। अगर पुलिस तत्पर रहती तो रवि पासवान की जान बचाया जा सकता था। उन्होंने कहा कि पुलिस अपराधी गठजोड़ के खिलाफ निर्णायक लड़ाई लड़ना होगा।

सभा को संबोधित करते हुए भाकपा(माले) के वरिष्ठ नेता आर0 के0 सहनी ने कहा कि दलित गरीब के हत्या के मामले में पुलिस की उदासीनता को बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। सभा को संबोधित करते भाकपा(माले) के बहादुरपुर प्रखंड सचिव विनोद सिंह ने कहा कि पुलिस लगातार अपराधियों के साथ खड़ी नजर आ रही, सोनकी थाना अंतर्गत कल रात में अपराधी दाईंग के लोगों के साथ लूटपाट करते हैं, अपराधी पहचान लिए जाने के बाद पुलिस को लिखित आवेदन देने के बाद पुलिस मुकदमा के बदले समझौता करा देने की प्रस्ताव देती जो स्पष्ट करता हैं कि पुलिस अपराधी के साथ खड़ी हैं जबकि वो नामजद अपराधी उस इलाके का लिस्टेड अपराधी हैं। पुलिस अपराधियों को बचाने व अपराध का विरोध करने वाले को फंसाने में लगी हुई हैं। ऐपवा जिला सचिव शनिचरी देवी ने कहा कि रवि पासवान के न्याय व महिलाओं पर बढ़ते अपराध के सवाल पर कल 3 अप्रैल को डीएम -एसएसपी के समक्ष महिलाओं का प्रदर्शन होगा। उन्होंने उसमें शामिल होने का आह्वान किया। सभा को संबोधित करते हुए पूर्व प्रमुख हरि पासवान ने कहा कि अपराध के खिलाफ भाकपा(माले) ने लड़ाई लगातार लड़ रही हैं। इससे हम समझौता नहीं कर सकते हैं। सभा में अपनी अध्यक्षीय संबोधन में नंद लाल ठाकुर ने रवि पासवान के न्याय दिलाने तक आंदोलन जारी रहेगा।

उन्होंने पुलिस प्रशासन को 14 अप्रैल तक अल्टीमेटम देते हुए कहा कि अगर घटना का उद्भेदन नहीं हुआ तो एसएसपी का घेराव किया जायेगा। सभा को जिला परिषद सदस्य सीता देवी, सविता देवी, शिवन यादव, प्रभु राम, हीरा पासवान, प्रमिला देवी, परमेश्वर पासवान, रामवृक्ष राम, हरिश्चंद्र पासवान, अनिरुद्ध पासवान, बिल्टू राम, रामविलास शर्मा आदि ने संबोधित किया।