रक्तदान शिविर में दर्जनों सदस्यों ने किया रक्तदान।

#MNN@24X7 दरभंगा। डीएमसीएच के ब्लड बैंक में सोमवार को रक्तदान शिविर लगाया गया. शिविर में 21लोगों ने रक्तदान किया। शिविर का उद्घाटन डीएमसीएच अधिक्षक, डॉक्टर एस एन सर्राफ एक्साइज विभाग के शंभू कुमार ने संयुक्त रूप से किया ।

डॉक्टर आर एस एन सर्राफ ने रक्तदान शिविर में सम्मिलित होने वाले रक्तदाताओं को प्रोत्साहित किया और जनकल्याण के लिए की गई उनकी सेवा की प्रशंसा की। डीएमसीएच अधिक्षक हरि शंकर मिश्रा ने उद्घाटन में उपस्थित सभी गणमान्य अतिथियों सहित डॉक्टर एवं उनकी टीम का आभार व्यक्त किया गया। साथ ही उन्होंने भरोसा जताया कि समय समय पर इस तरह का शिविर लगता रहेगा। जिससे डीएमसीएच के ब्लड बैंक में ब्लड की उपलब्धता हर समय हो पाए।

पूर्व जिलाध्यक्ष अभिषेक कुमार झा ने बताया कि लगातार रक्तदान शिविर के माध्यम से जरूरत मंद को रक्त दिया जाता है। समाज में ऐसे लोग जो रक्त दान करते है उनको जोड़ कर रक्त शिविर के माध्यम से समाज में अलख जगाना चाहते हैं। आज भी कई लोग रक्त दान करने में जानकारी के अभाव में असहज महसूस करते हैं उनकी इस असहजता को शिविर के माध्यम से ही दूर किया जा सकता हैं।

उपस्थित सभी अतिथियों ने इस पहल की सराहना की,सभी ने इसे निरंतर जारी रखने के लिए प्रण लिया और ज्यादा से ज्यादा रक्त दान करने हेतु जागरूकता फैलाने का दृढ़ संकल्प लिया। शिविर में वैभव कुमार, अमित मिश्रा, जनार्दन मिश्रा, डॉक्टर उत्सव राज, अभिषेक कुमार झा,बउआ मुखिया आदि ने अपनी सहभागिता दी ।