#MNN@24X7 दरभंगा आज दिनांक 04.01.23 को विद्युत अधीक्षण अभियन्ता सीता राम पासवान के द्वारा वर्चुअल माध्यम से मधुबनी एवं दरभंगा जिला के सभी कनीय विद्युत अभियंता, सहायक विद्युत अभियंता, कार्यपालक अभियंता एवं अन्य राजस्व समाहरण से जुड़े हुए कर्मचारियों के साथ समीक्षात्मक बैठक किया गया जिसमे सभी कनीय विद्युत अभियंता सहायक विद्युत अभियंता को विद्युत संबंध विच्छेदन के कार्य को लगातार करते रहने का निर्देश दिया गया।

उनके द्वारा सभी कनीय विद्युत अभियंता को नए विद्युत संबंध को देने में पारदर्शिता लाते हुए पहले आए हुए आवेदक को पहले नया विद्युत संबंध देने का निर्देश दिया गया। इसके साथ ही उनके द्वारा उपभोक्ताओं से भी अपील की गई कि वे अपने विद्युत विपत्र का भुगतान हरेक महीने करें ताकि उन्हें विद्युत संबंध विच्छेदन का सामना नहीं करना पड़े।

उनके द्वारा एक विभागीय फोन नंबर 6287742842 जाड़ी किया गया जिस पर उपभोक्ता किसी भी प्रकार का विद्युत से संबंधित शिकायत कर सकते हैं।

साथ ही उनके द्वारा बताया गया कि राजस्व समाहरण कार्य में विद्युत आपूर्ति अंचल दरभंगा दिसंबर महीने में पूरे नॉर्थ बिहार में प्रथम नंबर पर रहा है। मगर अभी भी अभियंताओं को विद्युत विच्छेदन करते रहना होगा ताकि विद्युत आपूर्ति अंचल दरभंगा का रैंक इस महीने भी अच्छा रहे। उनके द्वारा बताया गया की माह दिसंबर में लक्ष्मीसागर में 110 उपभोक्ता का विद्युत संबंध विच्छेद किया गया जिस पर 14.3 लाख रुपए बकाया था। बेंता में 72 उपभोक्ताओं पर 6.7 लाख, पंडासराय में 94 उपभोक्ताओं पर 12.3 लाख, रामनगर में 27 उपभोक्ताओं पर 2.2 लाख, लालबाग में 162 उपभोक्ताओं पर 22.0 लाख, बेला में 174 उपभोक्ताओं पर 27.8 लाख, दोनार में 173 उपभोक्ताओं पर 24.2 लाख रुपए बकाया रखने वाले उपभोक्ताओं का विद्युत संबंध विच्छेद किया गया जो की इस महीने भी लगातार जारी रहेगा ।