#MNN@24X7 बिहार राज्य विधालय रसोइया संघ ऐक्टू दरभंगा सदर प्रखंड के रसोइया की बैठक मध्य विद्यालय ठकुरनियां में पवन राम की अध्यक्षता में हुआ जिसे सम्बोधित करते हुए संध के जिला प्रभारी सुरेन्द्र पासवान ने कहा केन्द्र और पटना की सरकार शिक्षा से सम्बंधित महत्वपुर्ण योजना मध्यान भोजन से जुड़े रसोइया की दयनीय स्थिति को देखते हुए भी बजट में कोई जगह नहीं दिया।

उन्होंने कहा कि ये बजट मजदूर कामगार विरोधी बजट है। सरकार का आए दिन कामगारों पर हमला जारी है। शिक्षकों के साथ लगातार 8 धंटे काम करने वाले रसोइया को न्युनतम मजदूरी भी नहीं देना चाह रहा है, जो भी भुगतान दिया जा रहा है वो भी एक साल में 10 महिनें का ही भुगतान दिया जा रहा है जो रसोइया के साथ अन्याय है, सरकार रसोइया को सरकारी कर्मी धोषित करे, 21000/- मासिक मानदेय और 12 महिना भुगतान की गारंटी करे, इस बार सदर प्रखण्ड की रसोइया, संघ के आह्वान पर आयोजित विधान सभा के समक्ष प्रदर्शन और घेराव में सर्वसम्मति से भाग लेने का निर्णय लिया है।

आज के बैठक में शान्ती देवी, रेणु देवी, निर्मला देवी, नूरजहाँ खातुन, काली देवी, कुशेसवरी देवी, मूर्ती देवी, गीता देवी, मालतीदेवी आदि रसोइया ने भाग लिया।