शैक्षणिक सत्र नियमित औऱ कॉलेज में छात्रों को गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा मिले इसके लिए करेंगे काम।

#MNN@24X7 दरभंगा, मिथिला स्टूडेंट यूनियन ने एक बार फिर से छात्र नेता अमन सक्सेना को विश्वविद्यालय टीम का कार्यभार सौंपते हुए उन्हें विश्वविद्यालय संयोजक का अतिरिक्त पद सौंपने का काम किया है। इस बाबत संगठन के गोपाल चौधरी ने कहा की पिछले 3 सालों से मिथिला विश्वविद्यालय का शैक्षणिक गतिविधि पूरी तरह से बर्बाद हो गया हैं जबसे कुलपति औऱ कुलसचिव विश्वविद्यालय में आये है, छात्रों के साथ अन्याय बढ़ सा गया हैं कोई भी रिजल्ट सही तरीके से निकाला नहीं जा रहा है।

उन्होंने कहा कि जब भी रिजल्ट आता हैं छात्रों को एब्सेंट प्रमोटेड रिजल्ट नॉट फाउंड जैसी समस्या अब सामान बात जैसी हो चुकी हैं जिसके कारण विश्वविद्यालय में दलाली प्रथा शुरू हो गया है। परीक्षा रिजल्ट का कोई समय सीमा नहीं रहा हैं जिसको देखते हुए पूर्व विश्वविद्यालय अध्यक्ष व वर्तमान एमएसयू राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना को विश्वविद्यालय का संयोजक बनाया गया हैं ताकि छात्रों की समस्या को कम किया जा सके।

इस बाबत विश्वविद्यालय संरक्षक सागर सिंह ने कहा की अमन सक्सेना पिछले 7 सालो क्षेत्र औऱ छात्र की लड़ाई लड़ते आ रहे हैं। विश्वविद्यालय में हजारों सफल आंदोलन इनके नेतृत्व में किया हैं आज मिथिला विश्वविद्यालय में छात्रों को समय से डिग्री मिल रहा है। इसके पीछे भी इनका काफी योगदान रहा है। लाखों छात्रों के लिए किया गया इनका योगदान किसी से छुपा हुआ नहीं है। जिसको देखते उन्हें फिर से विश्वविद्यालय टीम का कार्यभार सौंपा गया है,ताकि फिर से इसे सही किया जा सके।

इस बाबत विश्वविद्यालय संयोजक बने एमएसयू के राष्ट्रीय प्रवक्ता अमन सक्सेना ने कहा विश्वविद्यालय एमएसयू को पहचान देने का काम किया विश्वविद्यालय का हजारों सफल आंदोलन ही आज संगठन को यहां पर लाने का काम किया हैं पिछले 3 सालो से विश्वविद्यालय में कुछ भी सही नहीं चल रहा हैं विश्वविद्यालय चोर दलाल का अड्डा बन चूका हैं छात्र आंदोलन पूर्णतः समाप्त करने की साजिश रची जा रहा है, जिसे एमएसयू कभी पूरा नहीं होने देगा।

उन्होंने कहा कि हम एक उद्देश्य के साथ यहां आये हैं हमारा उद्देश्य हैं की कॉलेज में गुणवत्ता पूर्ण शिक्षा व्यस्था बहाल हो यहां डिग्री नहीं शिक्षा मिलना शुरू हो जिसके लिए हमें छोटा आंदोलन से बड़ा आंदोलन के तरफ जाना होगा हमरा प्रथम उद्देश्य हैं की कॉलेज में छात्र संघ चुनाव का घोषणा हो 3 साल की स्नातक की डिग्री 3 साल में 2 साल का पीजी का डिग्री 2 साल में मिले बंद कर दिए गए डिस्टेंस औऱ लॉ कॉलेज में फिर से पढ़ाई चालु हो एससी-एसटी छात्र औऱ छात्राओं को मिलने वाले मुफ्त शिक्षा का लाभ सभी कॉलेज में लागू हो रिजल्ट में हो रही समस्या का तत्काल निदान हो अयोग्य डाटा सेंटर को विश्वविद्यालय से हाटाया जाए ऐसे तमाम मुद्दों को लेकर 3 अप्रैल से अनिश्चिकालीन भूख हड़ताल एमएसयू के नेतृत्व में विश्वविद्यालय में शुरू किया जा रहा है। इस आंदोलन को हमलोग आगे चलकर बड़े स्तर पर ले जाने का काम करेंगे ताकि मिथिला विश्वविद्यालय को एक नयी पहचान फिर से दिया जा सके जो हमने 2018 में करने का काम किया था।

इस मौके पर उपस्थित संगठन के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अविनाश भारद्वाज अजुन कुमार दास सागर नवदिया विद्याभूषण राय वीरेन कुमार रोहित कुमार संजय कुमार अनीश चौधरी नारायण मिश्रा अभिषेक यादव ने इसके लिए शुभकामनाएं प्रकट किया।