#MNN@24X7 दरभंगा, बुधवार की संध्या दरभंगा मेडिकल कॉलेज ऑडीटोरियम में झंकार कार्यक्रम के आयोजन समिति द्वारा रंगारंग धन्यवाद ज्ञापन कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस कार्यक्रम में झंकार के प्रतिभागियों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में डॉ रमन कुमार वर्मा , डॉ शीला कुमारी, डॉ गौड़ी शंकर झा, डॉ प्रभात कुमार सिन्हा, डॉ भरत कुमार, डॉक्टर ओम प्रकाश, डॉ हरी दामोदर सिंह, डॉ संजय झा और डॉ रिजवान हैदर इत्यादि ने भाग लेकर पुरस्कार वितरण किया।

इस अवसर पर बेस्ट मेल सिंगर का पुरुस्कार डॉ एस के ठाकुर और सेकेंड बेस्ट मेल सिंगर का पुरुस्कार अबुजा को मिला। बेस्ट फिमेल सिंगर संयुक्त रुप् से डॉ शशि , डॉ अरफा और डॉ अनमिका को दिया गया। बेस्ट फिमेल डांसर डॉ कोमल सिंह, सेकेंड बेस्ट फिमेल डांसर डॉ पूजा शुक्ला,सेकेंड बेस्ट फिमेल डांसर भार्गवि बत़श , बेस्ट वीमेन इम्पावरमेंट शो में बेहतरीन प्रदर्सन के लिए अपराजिता कुमारी और अस्मिता कुमारी को पुरस्कार मिला।

बेस्ट ग्रुप डांसर सिद्धि कोमल और अंकित को दिया गया। सेकेंड ग्रुप डांस का पुरुस्कार सुमन डांस ग्रुप को दिया गया। बेस्ट कपल डांस का अवार्ड स्मृति और विकाश को मिला। आशीष रंगराथन को बेस्ट मेल डांस का अवार्ड मिला।बेस्ट मेल एन्कर् का अवार्ड दिलसाद एवं बेस्ट फिमेल एंकर का अवार्ड डॉ कुसुम झा को मिला। बेस्ट डिसीपीलीन पार्टिसिपेंट का ख़िताब अबुजार् को मिला।

इस कार्यक्रम में दरभंगा मेडिकल कॉलेज में प्राचार्य डॉ के एन मिश्रा ने अध्यक्षता करते हुए कहा की इस बार का सांस्कृतिक कार्यक्रम अंतरराष्ट्रीय स्तर का था। डॉ रमन कुमार वर्मा ने कहा की सारी विद्या ए संगीत और नृत्य के बिना अधूरी हैं। लव कुश जब बाल्मीकि आश्रम में अपना अध्ययन पूरा कर आशीर्वाद लेने गए और ऋषि बाल्मीकि से कहा हमारी विद्या पूरी हो गई आशीर्वाद दें तो ऋषि बाल्मीकि ने कहा कि जब तक तुम संगीत और नृत्य के शिक्षा नहीं ले लेते, तुम्हारा अध्ययन अधूरा रहेगा।

इस अवसर पर बोलते हुए डॉ ओमप्रकाश ने कहा कि आपने अपने कार्यक्रम से दर्शकों का मन झंकृत कर दिया पर यह एक को-करिकुलर एक्टिविटी है और चिकित्सा महाविद्यालय में आने का उद्देश्य होता है कुशल चिकित्सक बनकर निकलना। यह सारी चीजें तभी शोभती हैं, जब आप कक्षा में जाएं, पढ़ें और स्किल सीखे। अपनी शिक्षा पूरी कर गुणी चिकित्सक बनके निकले।

पूरे कार्यक्रम को संयोजित करने वाले डॉक्टर गौरी शंकर झा ने मंच संचालन किया और डॉ शिला कुमारी, जिन्होंने इस कार्यक्रम को सफल बनाने में पुरा सहयोग दिया था ने धन्यवाद ज्ञापन किया। पारितोषिक वितरण के उपरांत कलाकारों ने गीत गाकर सबका मनोरंजन किया।