#MNN@24X7 दरभंगा। 16वें प्रमंडलीय मीडिया कप क्रिकेट टूर्नामेंट में खिताबी भिड़ंत आकाशवाणी एकादश एवं वेब मीडिया एलेवन के बीच होगी। आगामी छह मार्च को डॉ नागेंद्र झा स्टेडियम में सुबह 7.30 बजे से इन दोनों टीमों के बीच फाइनल मुकाबला होगा। इसके बाद समापन समारोह का आयोजन होगा, जिसमें विजेता तथा उप विजेता टीमों को पुरस्कृत किया जायेगा।

शनिवार को खेले गये पहले सेमीफाइनल में आकाशवाणी की टीम ने एकतरफा मुकाबले में राष्ट्रीय सहारा को आठ विकेट से पराजित कर दिया। टॉस जीतकर राष्ट्रीय सहारा के कप्तान ने पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया, लेकिन आकाशवाणी के गेंदबाजों की धारदार बॉलिंग के आगे पूरी टीम 17.3 ओवरों में महज 75 रन पर पवेलियन लौट गयी। सहारा की ओर से नटवर ने सर्वाधिक 25 जबकि संजय ने 11 रनों का योगदान दिया।

आकाशवाणी की ओर से अभिषेक ने चार विकेट झटक लिए। वहीं विकास को तीन जबकि अविनाश को दो सफलता मिली। जवाब में खेलने उतरी आकाशवाणी की टीम ने रमेश के नाबाद 31 रन तथा अभिषेक के 25 रनों की पारी के दम पर मात्र 8.4 ओवर में ही लक्ष्य हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सहारा की ओर से राहुल तथा सूर्या को एक-एक सफलता मिली।

दूसरा सेमीफाइनल इलेक्ट्रॉनिक व वेब मीडिया के बीच खेला गया। अंतिम गेंद चले संघर्षपूर्ण मुकाबले में वेब मीडिया ने इलेक्ट्रॉनिक मीडिया एलेवन को पांच विकेट से पराजित कर दिया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए गौरव शानदार अर्द्धशतकीय पारी (नाबाद 67) तथा गुंजन के बेहतरीन 38 रन की बदौलत चार विकेट पर 153 रन का स्कोर खड़ा किया। इसमें वीरू ने भी नॉट आउट 18 रनों की उपयोगी पारी खेली।

वेब की ओर से रमण, इम्तेयाज तथा एम. राजा को एक-एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेब मीडिया ने इम्तेयाज के शानदार नाबाद रनों की पारी के दम पर पांच विकेट पर 156 रन बनाकर मैच अपने नाम करते हुए फाइनल का टिकट कटा लिया। वेब की ओर से सोमू ने 22, रमण ने नाबाद 21 तथा अभिषेक ने 15 रनों का योगदान दिया। इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की ओर से गुंजन ने दो विकेट चटकाये, जबकि वीरू व गौरव को एक-एक सफलता मिली।