#MNN@24X7 दरभंगा, दरभंगा सहित आस-पास के लोगों के लिए हर्ष की खबर है कि स्थानीय सी एम कॉलेज, दरभंगा में अल्पसंख्यक कल्याण विकास विभाग, बिहार सरकार , पटना के सौजन्य से अल्पसंख्यक छात्र /छात्राओं हेतु विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षाओं के निशुल्क कोचिंग का आयोजन किया गया है। राष्ट्रीय प्रतियोगिता परीक्षा सी०टेट० की परीक्षा में सी०एम० कॉलेज, दरभंगा नि:शुल्क कोचिंग सेंटर के शत प्रतिशत छात्र सफल हुए हैं।

कोचिंग के निर्देशक ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के कुलसचिव प्रोफेसर मुश्ताक अहमद ने इस सफलता पर सफल छात्र-छात्राओं एवं कोचिंग में पढ़ाने वाले शिक्षकों के प्रति धन्यवाद व्यक्त किया है ज्ञातव्य हो कि कोचिंग हेतु 60 मुस्लिम अल्पसंख्यक एवं 15 गैर अल्पसंख्यक छात्र-छात्राओं का जांच परीक्षा के आधार पर चयन हुआ था जिसमें 59 मुस्लिम अल्पसंख्यक एवं 11 गैर अल्पसंख्यक छात्र – छात्राओं ने सफलता प्राप्त की है।

प्रो मुस्ताक अहमद ने कहा कि इनमें अधिकतर सफल छात्र छात्राओं ने दोनों कोटि, कक्षा 1 से 5 एवं कक्षा 6 से 8 में सफलता प्राप्त की है। प्रो अहमद ने माननीय मुख्य सचिव आमिर सुब्हानी साहब के प्रति भी अपना आधार व्यक्त करते हुए कहा कि उनके विशेष ध्यान के कारण ही अल्पसंख्यक कल्याण विभाग ने दरभंगा को निशुल्क कोचिंग का सेंटर बनाया और यहां से बड़ी संख्या में अल्पसंख्यक कोटि के छात्र-छात्राएं विभिन्न प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता हासिल कर रही है।

ज्ञातव्य हो कि इस सेंटर में शत प्रतिशत छात्र सी० टेट० के प्रतियोगिता परीक्षा में सफल हो रहे हैं,क्योंकि अब स्कूली शिक्षकों की बहाली में उन्हें रोजगार प्राप्त हो रहा है, क्योंकि अब बी०एड० पास करने के पश्चात सी०टेट० परीक्षा पास करना अनिवार्य है। प्रो. अहमद ने कहा सी०एम० कॉलेज के प्रधानाचार्य एवं अन्य कर्मचारियों को भी धन्यवाद देना चाहता हूं कि उन्होंने कोचिंग में सभी सुविधाएं उनके कारण ही प्राप्त होती है।

कोचिंग में सहायक मोहम्मद रजाउल्लाह ’ रेजा ’, बिपिन कुमार सिंह, मोहम्मद अफजल, सोहैल अहमद एवं शिक्षकों में वजाहत वलीउल्लाह, डॉक्टर इरतेजा अहमद, डॉक्टर अब्दुर रहमान अरशद, डॉ रेयाज अहमद, मोहम्मद बदरुद्दीन, नुरुल हसन आदि ने छात्र-छात्राओं की सफलता पर खुशी व्यक्त करते हुए छात्राओं के उज्जवल भविष्य की कामना की है।