दिनांक 28 जून 2022 से वीर बहादुर सिंह विश्वविद्यालय पूर्वांचल में आयोजित होने वाले अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में भाग लेने हेतु ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय, दरभंगा की महिला क्रिकेट टीम का प्रशिक्षण शिविर दिनांक 23 जून 2022 से डा. नागेंद्र झा स्टेडियम में प्रारंभ किया गया है।

ज्ञात हो कि अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय प्रतियोगिता हेतु अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय, रीवा में आयोजित पूर्वी क्षेत्र अंतर विश्वविद्यालय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय महिला क्रिकेट की टीम ने उपविजेता के रूप में खिताब हासिल कर अपनी जगह को सुनिश्चित किया था।

ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय की महिला क्रिकेट टीम पुनः अखिल भारतीय अंतर विश्वविद्यालय महिला क्रिकेट प्रतियोगिता में अपना लोहा मनवाने के लिए प्रशिक्षण शिविर के रणभूमि पर पूरे जोश के साथ प्रशिक्षण शिविर में भाग ले रही है। महिला क्रिकेट टीम की इस 16 सदस्यीय क्रिकेट टीम का प्रशिक्षण बिहार महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान अमीषा अंशु तथा प्रवीण कुमार के नेतृत्व में हो रहा है।

इस मौके पर ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय के खेल पदाधिकारी प्रोफेसर अजय नाथ झा ने कहा कि माननीय कुलपति प्रो॰ सुरेन्द्र प्रताप सिंह एवं कुलसचिव प्रो॰ मुश्ताक अहमद के निर्देश पर विश्वविद्यालय के खिलाड़ियों के दैनिक भत्ता में वृद्धि होने से सभी खिलाड़ियों की परेशानियां दूर हो गई है़ जिससे खिलाड़ियों के प्रदर्शन पर बहुत अच्छा प्रभाव पड़ा है़।

उन्होंने सभी खिलाड़ियों को शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल जीवन जीने का आधार है खेल से न केवल हमारा शारीरिक और मानसिक विकास होता है बल्कि यह हमारे जीवन को भी सफल बनाता है। आज खेल के क्षेत्र में हमारे विश्वविद्यालय की महिला खिलाड़ी अपने बेहतर प्रदर्शन से अपने प्रतिभा का लोहा मनवा रही है और राष्ट्रीय स्तर पर विश्वविद्यालय का नाम रौशन कर रही है।

हम देख सकते हैं कि साल दर साल विश्वविद्यालय में महिला खिलाड़ियों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है जिसका सकारात्मक परिणाम हमें देखने को मिल रहा है। मुझे पूर्ण विश्वास है कि विश्वविद्यालय में होने वाले लगातार सकारात्मक परिवर्तन और परिणाम से इस विश्वविद्यालय की महिला खिलाड़ी अपने प्रतिभा से बिहार के इतिहास में एक नया कीर्तिमान स्थापित करेंगी।

इस मौके पर उप-खेल पदाधिकारी श्री अमृत कुमार झा, प्रशिक्षण शिविर प्रभारी श्री अबुल कैश, श्री मनीष राज, श्री सुमित कुमार झा आदि भी मौजूद रहे।