दरभंगा, 23 जून 2021 :- जिलाधिकारी के कार्यालय कक्ष में जिलाधिकारी राजीव रौशन की अध्यक्षता में मुख्य सचिव, बिहार के निर्देश के आलोक में प्रत्येक बुधवार को जिले के लगभग 60 पदाधिकारियों द्वारा की जा रही जाँच के अनुपालन के संबंध में समीक्षा बैठक की गयी।

बैठक को सम्बोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि जाँच के दौरान पायी गयी त्रुटियाँ/कमियाँ का निराकरण करवाने के लिए जिला स्तर पर अनुश्रवण समिति का गठन किया गया है। जिसका काम होगा कि उन कमियों को संबंधित विभाग के पदाधिकारी से समन्वय स्थापित करते हुए उसका निराकरण करवाना।

यदि किसी पंचायत में नल-जल योजना के अन्तर्गत नल नहीं चल रहा है, तो उसे चालू करवाना, यदि विद्यालय में मध्याह्न भोजन में कोई कमी है, तो उसका निराकरण करवाना और निराकरण हो जाने के बाद प्रतिवेदन में इसे अनुपालन हो गया अंकित करना।
 
उन्होंने इसके लिए एक सॉफ्टवेयर विकसित करने का भी निर्देश अनुश्रवण समिति को दिया। जैसे ही किसी त्रुटि का निराकरण हो जाए, उस कॉलम में हरा टीक स्वतः लग जाए।
 
बैठक में जिला आपूर्ति पदाधिकारी अजय कुमार, डी.आर.डी.ए. निदेशक गणेश कुमार, उप निदेशक, जन सम्पर्क नागेन्द्र कुमार गुप्ता एवं सभी प्रखण्डों के वरीय पदाधिकारीगण उपस्थित थे।