रेवाड़ी ढाला से चैता जाने वाली ध्वस्त सङक का निर्माण कार्य की मांग के साथ होगा तीखा आन्दोलन-तननजय प्रकाश
हरपुर रेवाड़ी पन्चायत बना लूट और भ्रष्टाचार का अड्डा-मो जाकिर।

भाकपा माले हरपुर रेवाड़ी पन्चायत अन्तर्गत समथू शाखा का सम्मेलन आज समथू में मो अब्दुल रऊफ के आवास पर उनकी ही अध्यक्षता में सम्पन्न हुई।

#MNN@24X7 इस शाखा सम्मेलन का विधिवत उदघाटन करते हुए जिला स्थाई समिति के सदस्य महावीर पोद्दार ने कहा कि आजादी के 75 बर्ष बीत जाने के बाद भी संविधान में निहित समानता का अधिकार लोगों को नहीं मिला। आर्थिक, सामाजिक, राजनैतिक, शैक्षणिक एवं सांस्कृतिक असमानता ने शोषण और दमनकारी शक्तियों को जहाँ और मजबूत कर दिया है वहीं आम आवाम के अन्दर असन्तोष और आक्रोश को बढा दिया है। विभाजनकारी शक्तियों ने जाति और धर्म के नाम पर राजनीति कर मेहनतकश जनता की एकता को तोड़ कर बुनियादी सुविधाओं से वन्चित कर दिया है।

उन्होंने कहा कि पूँजीवाद के खिलाफ आम आवाम की नफरत और गुस्सा को भटकाने के लिए तेजी से बढ रही बेरोजगारी और महँगाई का जिम्मेदारी बढती जनसंख्या को ठहराने का नाकाम कोशिश हो रही है। सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रखंड कमिटी के सदस्य तननजय प्रकाश ने कहा ढाई बर्ष पहले रेवाड़ी ढाला पर फर्जी शिलान्यास किया गया किन्तु आज तक रेवाड़ी ढाला से चैता जाने वाली सङक का निर्माण कार्य नहीं हुआ।

सम्मेलन को संबोधित करते हुए मो जाकिर ने कहा कि हरपुर रेवाड़ी पन्चायत लूट और भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया है। मनरेगा में जहाँ लाखों रूपये का घोटाला है वहीं फर्जी योजना में फर्जी तरीके मजदूरों के नाम पर लाखों लाख रुपये फर्जी निकासी की गई है। नल जल योजना में घटिया सामग्री का प्रयोग कर मोटी राशि का गवन ही नहीं किया गया बल्कि भारी अनियमितता एवं लूट की गई है। सभी मुद्दों को लेकर तीखा आन्दोलन होगा। सम्मेलन को प्रखंड कमिटी के सदस्य समीम मन्सूरी ने सम्बोधित करते हुए कहा कि पार्टी सन्गठन के विस्तार और मजबूती के लिए हमलोगों को और तेजी से काम करना होगा तब ही लूटेरा और भ्रष्टाचारियों पर लगाम लगाया जा सकता है।

सम्मेलन में सर्व सम्मति से मो मुस्तफा को नये शाखा सचिव चुना गया एवं 11 सदस्यीय कमिटी का गठन किया गया है जिसमें मो रऊफ, मो आलम, मो जाकिर,मो मन्जर, मो समीम, मो मोस्तकीम, मो रूसतम, मो शाबिर, निर्धन शर्मा भी मौजूद थे।